Breaking News

Jammu Kashmir: Baramulla के बाद Kulgam में CRPF कैंप पर आतंकी हमला , दो जवान घायल

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस (coronavirus) महामारी से जूझ रही है। भारत (COVID-19 in India) में इस महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। लेकिन, जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) आतंकी नापाक हरकतों को अंजाम में जुटे हैं। बारामूला ( Baramulla ) के बाद कुलगाम ( Kulgam ) में भी आतंकियों ने CRPF जवानों पर हमला किया। इस हमले में दो जवान घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। घाटी में एक दिन में दो-दो आतंकी हमले से हड़कंप मच गया है।

कुलगाम में भी आतंकी हमला

घटना सोमवार रात की है। बताया जा रहा है कि कुलगाम ( Terrorist Attack In Kulgam ) के नेहामा इलाके में आतंकियों ने CRPF कैंप पर अचानक हमला बोल दिया। आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में दो जवानों को गोली है, इनमें एक ASI एस सुकुमार ( S Sukumar ) गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल दोनों जवानों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। कुलगाम (Kulgam) के SP गुरविंदर सिंह ( Gurvinder Singh ) का कहना है कि आतंकियों ने CRPF बंकर को अपना निशाना बनाया। आतंकियों ने अचानक रात को जवानों पर फायरिंग ( Firing ) शुरू कर दी। वहीं, भारतीय सेना (Indian Army) की ओर से भी कार्रवाई की गई है। वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकी फरार हो गए। फिलहाल, इलाके में CRPF, जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir police) और सेना की राष्ट्रीय राइफल्स की टीम संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चला रही है। इलाके को पूरी तरह से घेर दिया गया है। साथ ही सभी जवानों को अलर्ट भी कर दिया गया है। वहीं, पूरे क्षेत्र को खाली करा दिया गया है।

एक दिन में घाटी में दो-दो आतंकी हमले

इससे पहले बारमूला ( Terrorist Attack in Baramulla ) ने आतंकियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया। सोमवार सुबह क्रेइरी इलाके में आतंकियों ने CRPF नाका पार्टी पर हमला बोल दिया था। इस हमले में चार जवान शहीद हो गए। शहीद होने वालों में एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर भी शामिल हैं। वहीं, भारतीय जवानों ( Indian Soldiers ) ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। आतंकियों के पास एक AK-47, 2 पिस्टल भी बरामद की गई है। DGP दिलबाग सिंह (DGP Dilbagh Singh ) ने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान हो गई है। इनमें एक आतंकी की पहचान सज्जाद के रूप में हुई है, जो उत्तर कश्मीर में काफी एक्टिव था और शीर्ष 10 आतंकवादियों में शामिल था। वहीं, एक अन्य आतंकी की पहचान अनतुला मीर के रूप में किया गया है। एक दिन में दो-दो आतंकी वारदात से घाटी में हड़कंप मच गया है। आतंकी हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से घाटी में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान 100 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं। वहीं, कुछ जवान भी शहीद हुए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments