Breaking News

Indian Railways: व्यापारियों को बड़ी राहत, 3 सितंबर से रेलवे चलाएगा दो पार्सल ट्रेनें

नई दिल्ली।
Indian Railways: कोरोना संक्रमण ( coronavirus ) के कारण नियमित ट्रेनों ( Regular Train Service ) पर रोक लगी हुई है। हालांकि, स्पेशल ट्रेनों ( Special Trains ) का संचालन किया जा रहा है। इसी बीच अब रेलवे तीन सितंबर से दो स्पेशल पार्सल ट्रेनें ( Special Parcel Trains ) शुरू करने जा रहा है। इससे छोटे व्यापारियों को काफी फायदा होगा। जानकारी के अनुसार दोनों स्पेशल पार्सल ट्रेनों के चलने का टाइम टेबल ( Indian Railways Time Table ) निर्धारित कर दिया गया है, जिसके मुताबिक इन ट्रेनों का ठहराव छोटे स्टेशन पर भी होगा। ये ट्रेनें नई दिल्ली से मुरादाबाद होकर हावड़ा के लिए चलेगी। इन ट्रेनों में छोटे व्यापारी भी माल ढुलाई कर सकेंगे।

Unlock 4.0 Guidelines: कॉलेजों में 1 सितंबर से शुरू होगी पढ़ाई, राज्य सरकार का फैसला

ट्रेनों को टाइम टेबल निर्धारित
रेलवे के मुताबिक, ट्रेन 3 सितंबर से प्रत्येक गुरुवार को नई दिल्ली व मुरादाबाद से चलेगी। वहीं, वापसी में यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार को मुरादाबाद से नई दिल्ली आएगी। इसके अलावा अमृतसर से हावड़ा जाने वाली स्पेशल ट्रेन मुरादाबाद से बुधवार और अमृतसर के लिए रविवार को जाएगी। बता दें कि इस ट्रेनों में दस पार्सल बोगियां होंंगी।

व्यापारियों को होगा फायदा
रेलवे ने कहा है कि जरूरत के हिसाब से बोगी की संख्या बढ़ाई जा सकती है। मुरादाबाद से चलने वाली ट्रेन 24 घंटे में हावड़ा पहुंचेगी। जबकि, मुरादाबाद से अमृतसर सात घंटे में पहुंच जाएगी। इस ट्रेन का मुरादाबाद में 15 मिनट तक ठहराव होगा।

Supreme Court : लाख टके का सवाल सबसे निचले तबके तक कैसे पहुंचे आरक्षण का लाभ

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव
इस ट्रेन को मुरादाबाद रेल मंडल में हापुड़, अमरोहा, बरेली, शाहजहांपुर, आलम नगर, लक्सर, नजीबाबाद में ठहराव होगा। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण आर्थिक गतिविधियां सुस्त पड़ी थी। इससे व्यापारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। लेकिन, रेलवे के इस कदम से व्यापारियों को काफी फायदा होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments