Breaking News

Weather Forecast : दिल्ली-एनसीआर में 27 से 29 जुलाई के बीच होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी

नई दिल्ली। देश के अधिकांश हिस्सों में झमाझम बारिश ( Rain showers ) का सिलसिला जारी है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ( India Meteorological Department ) ने दिल्ली-एनसीआर ( Delhi-NCR ) में 3 दिन तक लगातार झमाझम बारिश की संभावना जताई है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम फरीदाबाद आदि शहरों में भी तेज बारिश के आसार हैं।

भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) ने दिल्ली-एनसीआर में 27 से 29 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट ( Orange alert ) जारी कर दिया है। आईएमडी की वेदर रिपोर्ट में बताया गया है कि शनिवार को भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। औसत बारिश भी हो सकती है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 35 एवं 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके साथ ही 27 से 29 जुलाई के बीच दिल्ली और आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश ( Torrential rain ) हो सकती है।

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 13 लाख पार, 30000 से ज्यादा मौतें

दूसरी तरफ स्काईमेट वेदर के मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत का कहना है कि मानसून की भारी बारिश ( Heavy rain ) 26 जुलाई से होगी। मॉनसूनी बारिश दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में हल्की बारिश हो सकती है।

1 से 20 जुलाई के बीच 100 सेंटीमीटर बारिश

इस बीच अमरीकी अंतरिक्ष नासा ( NASA ) द्वारा जारी चित्र के आधार पर बताया गया है कि भारत में कई क्षेत्रों में 1 जून से 20 जुलाई के बीच कुल 100 सेंटीमीटर से अधिक की बारिश हुई है। वहीं बाढ़ से प्रभावित असम और बिहार में औसत से 20 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है।

इंडिया ने ड्रैगन को दिया एक और झटका, अब सरकारी खरीद से चीनी कंपनियां बाहर

दिल्ली में 25 जून को पहुंच गया था Monsoon

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून ( Monsoon ) 25 जून को ही पहुंच गया था, लेकिन 25 से अधिक दिनों के दौरान न के बराबर बारिश हुई है। अब रविवार से एक बार फिर मानसून की झमाझम बारिश दिल्ली-एनसीआर में होने की संभावना है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments