Breaking News

खौफ में था Corona मरीज, दो दिन में ही मान ली हार, AIIMS से कूद कर दे दी जान, डॉ. ने बताया हो रहा था सुधार

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों (Coronavirus in India) की कुल संख्या 13 लाख 30 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। वहीं 30,601 लोगों की मौत हो गई है। तेजी से बढ़ रहे आंकड़ों को देखते हुए लोगों के अंदर भी कोरोना वायरस का खौफ भी तेजी से बढ़ा रहा है। इसका एक उदाहरण पटना (Patna) में सामने आया है।

जहां एक 21 साल के युवक ने कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) होने के बाद एम्स अस्पताल (AIIMS Patna) की तीसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी। मरीज की मौत के बाद एम्स प्रशासन (AIIMS Administration) में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। खुदकुशी करने वाले मरीज की पहचान बिहटा (Patna bihta) के रोहित कुमार (Rohit Kumar) के तौर पर हुई है।

दो दिन पहले मरीज एम्स में हुआ था भर्ती

जानकारी के मुताबिक रोहित दो दिन पहले पटना एम्स (AIIMS Patna Hospital) में भर्ती हुआ था। उसे आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में भर्ती किया गया था। वह कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) था। एम्स के डॉक्टर (AIIMS doctor) के मुताबिक मरीज की हालत में सुधार हो रहा था, लेकिन अचानक उसने खुदकुशी कर ली इसके पीछे की वजह समझ नहीं आई।

डिप्रेशन का शिकार था रोहित

डॉक्टर बताते हैं कि शायद वह डिप्रेशन का शिकार हो गया था। डॉक्टर के मुताबिक कुछ मरीज ऐसे भी देखे गए हैं जो कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद डिप्रेशन में चले जाते हैं। जिसके चलते आत्महत्या कर लेते हैं। मरीज को लगता है कि वह अब दोबारा ठीक नहीं हो पाएंगे।

पुलिस जुटी छानबीन में

बहरहाल इस पूरे मामले की पुलिस छानबीन कर रही है। मरीज रोहित के खुदकुशी करने के पीछे कोई वजह अभी तक सामने नहीं आई है। परिजनों से पूछताछ के बाद भी कोई निष्कर्ष नहीं निकला है।

बिहार में कोरोना का कहर

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना कहर बनकर टूट पड़ा है। आलम यह है कि हर दिन 1000 से ऊपर कोविड-19 के पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को एक बार फिर 1820 मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों संख्या बढ़कर 33511 हो गई। वहीं 24 जुलाई को रात 10 बजे तक राजधानी पटना में 561 नए मामले आए। पटना में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 5347 हो गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments