Breaking News

इंतजार हुआ खत्म, थोड़ी ही देर में आने वाला है Jharkhand 10th Result 2020, यहां देखें रिजल्ट

नई दिल्ली. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रिजल्ट के लिए अब यह इंतजार की घड़‍ियां खत्‍म हुईं। पिछले एक महीने, यानी मई से रिजल्‍ट की राह देख रहे झारखंड (Jharkhand Academic Council) के लाखों छात्र-छात्राओं के लिए आज 8 जुलाई, बुधवार का दिन खास है। थोड़ी देर में उनकी एग्जाम का रिजल्ट (Jharkhand 10th Result) आने वाला है।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council (JAC), जैक झारखंड बोर्ड के मैट्रिक, 10वीं (Jharkhand 10th Result 2020) की परीक्षा का रिजल्‍ट (Jharkhand Board, JAC 10th Result 2020) आज यानी बुधवार को जारी किया किया जा रहा है। रिजल्ट देखने के लिए आपआधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in और jacresults.com पर ऑनलाइन देख सकते हैं। दोपहर एक बजे झारखंड एकेडमिक काउंसिल, जैक के कार्यालय में बोर्ड अध्‍यक्ष डॉ अरविंद कुमार सिंह और झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो द्वारा इस साल के मैट्रिक के नतीजे (Jharkhand Board, JAC 10th Result 2020) जारी किए जाएंगे।

झारखंड बोर्ड अध्‍यक्ष डॉ अरविंद कुमार सिंह के मुताबिक साल 2020 की 10th रिजल्ट का परीक्षाफल (Jharkhand Board, JAC 10th Result 2020) तैयार हो गया है। बुधवार को परीक्षा परिणाम जारी किए जा रहे हैं। इस परीक्षा में करीब 4 लाख छात्र-छात्राओं ने का रिजल्ट आएगा।

गौरतलब है कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 11वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस साल 11वीं में 95.53 फीसदी छात्रों ने सफलता पाई है। जैक के 12वीं के रिजल्ट भी जल्दी आने की उम्मीद है। वहीं पिछले साल झारखंड बोर्ड की 10वीं कक्षा में 4.38 लाख स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया था। इसमें 70.77 फीसदी स्टूडेंट्स ने परीक्षा पास की थी। जहां 72.99 फीसदी छात्रों ने एग्जाम पास किया था वहीं 68.67 छात्राओं ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की थी।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

- JAC की आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in / jacresults.com पर लॉगऑन करें
- 10th झारखंड 10 वीं परिणाम 2020 ’लिंक पर क्लिक करें
- अपना परीक्षा रोल नंबर और वेबसाइट पर पूछे गए अन्य विवरण दर्ज करें
- वेबसाइट पर अपना विवरण सत्यापित करें
- आपका झारखंड कक्षा 10 वीं बोर्ड परिणाम 2020 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
- अपने परिणाम डाउनलोड करें या आप भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट भी ले सकते हैं



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments