Breaking News

Indian Railways Updates: बाढ़ से रेल सेवा ठप, Delhi से जाने वाली ट्रेनों का बदला गया रूट

नई दिल्ली।
Indian Railways Updates: बिहार में आई बाढ़ ( Flood in Bihar Update ) ने भारी तबाही मचाई है। इसका असर रेलवे ( IRCTC ) पर भी पड़ा है। रेलवे ट्रैक व रेलवे पुल पर पानी का दबाव शुरू हो गया है। रेलवे ट्रैक के डूबने पर कई ट्रेनों ( Delhi Bihar Trains Divert ) की आवाजाही बंद हो गई है। जबकि, कई ट्रेनों का रूट बदला गया है। दिल्ली से बिहार जाने वाली कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। रेल प्रशासन ने समस्तीपुर-दरभंगा ( Samastipur Darbhanga Train ) रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया है। जानकारी के अनुसार हायाघाट स्टेशन के पास स्थित पुल संख्या 16 पर कोसी नदी का जलस्तर बढ़ने से पानी आ गया है। आलम ये है कि पानी पुल के गार्डर को छूने लगा है। सीनियर डीसीएम सह मीडिया प्रभारी सरस्वतीचंद्र ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है।

कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट
रेलवे ने जानकारी दी है कि समस्तीपुर-दरभंगा रेलमार्ग पर अगले आदेश तक ट्रेनों का परिचालन बंद किया गया है। पुल पर बाढ़ का पानी पहुंचने लगा है। इस वजह से बिहार संपर्क क्रांति समेत कई ट्रेनों के रूट को डायवर्ट भी किया गया है।

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 13 लाख पार, 30000 से ज्यादा मौतें

indian_railways_train_01.jpg

दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 02565 बिहार सम्पर्क क्रांति, ट्रेन संख्या 01062 दरभंगा से लोकमान्य तिलक टर्मिनल पवन एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 04649 जयनगर से अमृतसर सरयू यमुना एक्सप्रेस के मार्गों में परिवर्तन किया गया है। वहीं, दरभंगा से वाया सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर होकर चलाया जा रहा है। इसके अलावा दिल्ली से दरभंगा से प्रस्तान करने वाली ट्रेन संख्या 02566 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस समस्तीपुर के बदले सीतामढ़ी दरभंगा पहुंचेगी। अगले आदेश तक ट्रेनों का यह ही शेड्यूल रहेगा।

इन ट्रेनों का रूट डायवर्ट
ट्रेन संख्या 01062 दरभंगा से लोकमान्य तिलक टर्मिनल तक जाने वाली पवन एक्सप्रेस
ट्रेन संख्या 02565 दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार सम्पर्क क्रांति
ट्रेन संख्या 04673/04649 जयनगर से अमृतसर शहीद/सरयू यमुना एक्सप्रेस

पानी में डूबी रेल पटरियां
जानकारी के अनुसार बिहार के 10 जिलों में बाढ़ ने भारी तबाही मचाई हुई है। 8 से ज्यादा नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। वहीं, गंगा में भी जलस्तर बढ़ने से खतरा बना हुआ है। बाढ़ से लाखों को बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। हालांकि, राहत बचाव का कार्य भी युद्ध स्तर पर जारी है।

Weather Forecast : दिल्ली-एनसीआर में 27 से 29 जुलाई के बीच होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments