Breaking News

America झेल रहा कोरोना की मार, चार दिनों से लगातार मौत का आंकड़ा हजार के पार

वाशिंगटन। संयुक्त राज्य अमरीका (America) ने शुक्रवार को लगातार चौथे दिन कोविड-19 (Covid-19) से एक हजार से अधिक मौतें दर्ज कीं। इसके बावजूद ट्रंप प्रशासन संक्रमण को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं है। प्रशासन अभी भी बच्चों को कक्षा में वापस जाने की आवश्यकता पर बल दे रहा है।

Donald Trump ने मानी गलती, बोले-अक्सर अपने ट्वीट्स को लेकर होती है शर्मिंदगी

गौरतलब है कि अमरीका कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से जूझ रहा है। इस महामारी ने अमरीका में तबाही मचा रखी है। इस समय अमरीका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 42 लाख से अधिक है, वहीं मरने वालों की संख्या 1 लाख 48 हजार से ज्यादा है।

जून के अंतिम समय में अमरीका ने लगातार चार दिनों तक प्रतिदिन एक हजार से अधिक मौतों का रिकॉर्ड बनाया था। वहीं अप्रैल तक वह संक्रमण से बचा रहा था। सबसे हाल के प्रकोप में, जून की शुरुआत में मामले बढ़ने लगे और लगभग छह सप्ताह बाद मौतें बढ़ गईं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई में अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। अमरीकी राज्यों ने कोविड-19 से मौतों में वृद्धि के लिए एक दिवसीय रिकॉर्ड तोड़ा है। टेक्सास ने बुधवार को रिकॉर्ड 206 लोगों खो दिया है, फ्लोरिडा में गुरुवार को 173 मौतों का रिकॉर्ड वृद्धि हुई थी और बुधवार को कैलिफोर्निया का रिकॉर्ड 159 था।

अमरीकी मौतें शुक्रवार को 1,140, बुधवार को 1,135 और मंगलवार को 1,141 की तुलना में शुक्रवार को कम से कम 1,019 बढ़कर कुल 148,490 हो गईं। अमरीका में कुल मामले 42 लाख से अधिक पहुंच चुके हैं।

भले ही अमरीका में लगातार दूसरे सप्ताह मौतें के आंकड़े बढ़ रहे हैं, लेकिन अप्रैल में देखे गए स्तरों से यह काफी नीचे है, जब एक दिन में औसतन 2,000 लोग वायरस से मर गए। मार्च और अप्रैल में प्रकोप ने कई नर्सिंग होम को तबाह कर दिया था, जबकि इस गर्मी में संक्रमण युवा, स्वस्थ व्यक्तियों में हुआ है। अस्पतालों ने भी बेहतर उपचार पाया है। जैसे की रोगियों पर एंटीवायरल दवा रेमेडिसविर का उपयोग करना।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments