Breaking News

शादी में नहीं हुआ Guideline का पालन, लोगों को होने लगी सांस लेने में दिक्कत, दूल्हा-दुल्हन समेत 43 गेस्ट हुए पॉजिटिव

नई दिल्ली. केरला में कोरोना (Coronavirus) वायरस का कहर लगातार जारी है। इस महामारी की चपेट में अब तक राज्य में 19,727 लोग संक्रमित है, जिसमें 10,045 लोग ठीक हो चुका हैं। वहीं 63 लोगों (Coronavirus in Kerala) की इस महामारी की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। बढ़ते मामलों को देखकर राज्य कि पुलिस (Kerala Police) सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है, वहीं लोग लापरवाही कर इस पर पानी फेर दे रहे हैं।

ताजा मामला केरल की कासरगोड (Kasaragod) की है। जहां एक शादी समारोह (Wedding) में सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का पालन ना करने पर समारोह में शामिल हुए लोगों को भारी पड़ गया। लोगों ने सारे नियमों को ताक पर रखकर लापरवाही की। जिसका नतीजा रहा कि शादी के दौरान कई लोगों की हालत बिगड़ने लगी।

महामारी रोग अधिनियम के तहत किया मामला दर्ज

वहीं जब जांच की गई तो दूल्हा दुल्हन समेत 43 गेस्ट कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इस मामले को लेकर पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए दुल्हन के पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया। दुल्हन के पिता के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम (Epidemic diseases act) के तहत मामला दर्ज किया गया।

सांस लेने में होने लगी दिक्कत

जानकारी के मुताबिक शादी 17 जुलाई को हुई थी। अधिकारी के मुताबिक इस शादी में कोरोना को लेकर जारी की गई गाइडलाइन में शामिल होने वाले गेस्ट से कहीं ज्यादा लोग आए थे। शादी के दौरान ही कई लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुई, जिसके बाद उनकी जांच की गई।

41 लोग मिले संक्रमित

जांच में पता चला कि दूल्हा और दुल्हन समेत 41 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जानकारी हो कि ऐसे ही एक मामले में बिहार में एक शादी में 111 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे और शादी के अगले ही दिन दूल्हे की कोविड-19 से मौत हो गई थी।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस का संकट दिनों दिन बढ़ रहा है। बता दें कि देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 5 लाख के करीब पहुंच गई है। आंकड़ों के अनुसार, देश में 4,97,000 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। वहीं देशभर में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 33410 हो गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments