Breaking News

Corona Lockdown के दौरान लोगों ने किया सबसे ज्यादा बिरयानी का ऑर्डर, Swiggy की रिपोर्ट में खुलासा

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच लगाए लॉकडाउन ( Lockdown ) ने लोगों को खाने-पीने का अपना शौक पूरा करने का भरपूर मौका दिया। लॉकडाउन की अवधि में किसी ने घर पर ही अपने पसंदीदा व्यंजनों को बनाकर लुत्फ लिया तो किसी ने अपनी फैवरिट डिशके लिए ऑनलाइन ऑर्डर ( Online Order ) को चुना।

सिर्फ ऑनलाइन ऑर्डर की बात करें तो लॉकडाउन की अवधि के दौरान भारतीयों ने सबसे ज्यादा बिरयानी ( Biryani ) खाना पसंद किया है। ये दावा ताजा रिपोर्ट में हुआ है। दरअसल ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली स्विगी ( Swiggy ) की 'स्टेटिस्टिक्स रिपोर्ट: क्वारेंटाइन एडिशन' में ये बात सामने आई है कि लॉकडाउन के दौरान भारतीयों ने सबसे ज्यादा बिरयानी के ऑर्डर दिए हैं। आईए जानते हैं इसके बाद किन व्यंजनों में भारतीयों ने ज्यादा रुचि दिखाई है।

इस बार खास है नागपंचमी का त्योहार, पड़ रहा है दुलर्भ संयोग, जानें किस मुहूर्त में पूजा के बाद मिलेगा काफी लाभ

कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच 25 मार्च से देशभर में लॉकडाउन लगा दिया गया है। हालांकि इस दौरान चरणबद्ध तरीके से एसेंशियल जरूरत की चीजों को चालू रखा गया है। लॉकडाउन के दौरान लोगों को ऑनलाइन ऑर्डर के जरिए अपने पसंदीदा व्यंजनों को जमकर स्वाद चखा।

भोजन और व्यंजन पहुंचाने वाले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म स्विगी ने अपनी ‘स्टेटिस्टिक्स रिपोर्ट: क्वारंइटाइन एडिशन’ में ये बड़ा खुलासा किया है।

5.5 लाख से ज्यादा बार बिरयानी का ऑर्डर
रिपोर्ट में पाया गया है कि भारतीयों ने अपने पसंदीदा रेस्त्रां से 5.5 लाख से ज्यादा बार बिरयानी का ऑर्डर किया। यानी बिरयानी का लॉकडाउन के दौरान लोगों ने जमकर स्वाद चखा है।

वहीं इस सूची में बिरयानी के बाद बटर नान को लेकर भी जमकर ऑर्डर मिले। लोगों ने 3 लाख 35 हजार 185 बार बटर नान का ऑर्डर किया

वहीं तीसरे नंबर पर मसाला दोसा लोगों की पसंदीदा सूची में शामिल था। लॉकडाउन के दौरान 3 लाख 31 हजार 423 बार मसाला डोसा ऑर्डर किया गया।

तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, देश के इन राज्यों में अगले चार दिन भारी बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट

323 मिलियन किलो प्याज डिलीवर
स्विगी ने बताया की लॉकडाउन अवधि के दौरान लगभग 323 मिलियन किलो प्याज और 56 मिलियन किलो केले को ग्रोसरी के जरिए डिलीवर किया गया है।

1.2 लाख केक किए ऑर्डर
लॉकडाउन के दौरान बर्थडे केक की भी जबरदस्त डिमांड रही। इस दौरान 1 लाख 20 हजार केक डिलीवर किए गए। वहीं 1.29 लाख चोको लावा केक भी डिलीवर हुए। स्विगी की रिपोर्ट के मुताबिक रोजाना रात 8 बजे तक औसतन भोजन के 65 हजार ऑर्डर किए गए डिलीवर।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments