Breaking News

Corona पॉजिटिव को Isolation में नहीं रखा तो मचाया तांडव, सरेआम Hospital में घूमकर करने लगा ये काम

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। आलम ये है कि लॉकडाउन ( India Lockdown ) के बावजूद स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। इतना ही नहीं कई जगहों पर तो कोरोना ( COVID-19 ) मरीजों को पूछने वाला तक कोई नहीं है और ना ही उन्हें एडमिट करने की समुचित व्यवस्था तक है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है बिहार ( coronavirus in Bihar ) के सासाराम ( Sasaram ) से, जहां एक कोरोना मरीज को आइसोलेशन ( Isolation ) नहीं किया गया, तो उसने पूरे हॉस्पिटल परिसर ( Hospital Campus ) में तांडव मचाना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं मरीज ने कोरोना फैलाने की धमकी तक दी।

Corona मरीज का तांडव

दरअसल, सासाराम ( coronavirus in Sasaram ) के करगहर स्थित करवर का रहने वाला एक युवक पटना ( Patna ) में रहकर एक निजी कंपनी में काम करता है। कुछ दिन पहले उसमें कोरोना के लक्षण दिखाई दिए। इसके बाद वह अपने गांव वापस चला आया। यहां उसने सदर हॉस्पिटल में संपर्क किया। जांच के लिए सैंपल को जमुहार एनएमसीएच ( Jamuhar NMCH ) भेजा गया। रिपोर्ट में पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव ( corona positive ) है। इसके बाद भी युवक को आइसोलेशन में नहीं रखा गया। मीडिय रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार दिनों तक वह सदर हॉस्पिटल से लेकर अपने गांव तक चक्कर लगाता रहा, लेकिन उने एडमिट नहीं किया गया। यहां आपको बता दें कि 11 जुलाई को ही युवक का रिपोर्ट आ गया था।

'हॉस्पिटल में घूमकर कोरोना फैलाने की धमकी'

जब युवक को आइसोलेशन ( Isolation ) में नहीं रखा गया तो वह PSC करगहर पहुंच गया और हॉस्पिटल परिसर में घूमने लगा। इतना ही नहीं इस दौरान युवक स्वास्थ्यकर्मियों को भी छूने की कोशिश करने लगा। युवक ने धमकी देनी शुरू कर दी कि अगर मुझे आइसोलेशन में नहीं रखा गया तो मैं हर जगह कोरोना ( COVID 19 ) फैला दूंगा। उसने बेड और पर्दों को भी छूना शुरू कर दिया। इसके अलावा युवक मरीजों को भी डराने लगा कि उसे कोरोना हुआ है और अगर उसे हॉस्पिटल नहीं भेजा गया तो वह सबको छू कर कोरोना फैला देगा। युवक की इस हरकत को देखकर हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एंबुलेंस ( Ambulance ) द्वारा युवक को सासाराम सदर हॉस्पिटल ( Sasaram Sadar Hospital ) भेजा गया। प्राथमिक स्वास्थ केंद्र के प्रभारी अनिल कुमार का इस पूरे मामले पर कहना है कि कुछ तकनीकी समस्याओं के कारण एंबुलेंस नहीं मिल पाया था। फिलहाल, उसे स्पेशल एंबुलेंस से हॉस्पिटल भेज दिया गया है। लेकिन, युवक की इस हरकत से कुछ समय के लिए हॉस्पिटल में भूचाल आ गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments