Breaking News

सोनिया गांधी ने पार्टी के सांसदों के साथ की वर्चुअल बैठक, अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी, आर्थिक संकट और भारत—चीन के बीच जारी तनाव को लेकर कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को वर्चुअल बैठक की। इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सांसद शामिल हुए। सोनिया गांधी ने पार्टी सांसदों के साथ वर्चुअल बैठक में देश के आर्थिक हालात, कोरोना वायरस संकट और वर्तमान सियासी हालातों पर चर्चा की।

उन्होंने पार्टी सांसदों से कहा कि सियासी मुद्दों पर जनता की समस्याओं पर पर ध्यान केंद्रित करें। साथ ही सरकार की कमजोरियों को भी उजागर करें। सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस से उत्पन्न समस्याओं से निपटने में मोदी सरकार विफल साबित हुई है। अब देश के आर्थिक स्थिति में बिगड़ गए हैं।

दूसरी तरफ सरकान की गलत नीतियों की वहज से एलएसी पर भी तनाव जारी है। ऐसे में एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने में हमें तैयार रहना होगा।

कोरोना पर काबू पाने के लिए 14 दिनों के लिए लगे लॉकडाउन : डॉ. रणदीप गुलेरिया

बता दें कि इन दिनों कांग्रस केंद्र की मोदी सरकार को कोरोना, आर्थिक स्थिति और चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर लगातार घेर रही है। यही कारण है कि पार्टी सांसदों के साथ सोनिया गांधी की मीटिंग काफी अहम मानी जा रही है।

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी का एक साल का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इसे बढ़ाने के लिए जल्द ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक होगी। कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने कहा कि पार्टी के संविधान के अनुसार कार्यकाल के विस्तार के लिए बैठक की आवश्यक्ता होती है। पार्टी को अपने स्तर पर निर्णय लेकर उससे चुनाव आयोग को भी सूचित करना होगा।

देशभर में बेकाबू Corona का कहर जारी, 3 दिन में बढ़े 1 लाख मरीज



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments