Breaking News

पत्नी थी पुलिस तो पति था चोर, हवाई जहाज से साथियों संग आता था चोरी करने, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार


नई दिल्ली. चोरी की एक अजीबोगरीब (Robbery) घटना मणिपुर (Manipur) में सामने आई हैं, जो काफी हैरान कर देने वाली है। इस चोरी की घटना में चोर पति व पुलिस पत्नी (Robbery in Manipur) है। खास बात यह रही कि पुलिस ने जल्द ही इस चोर के गेम का भंडाफोड़ कर दिया है। बताया जा रहा है इस चोर का जाल उत्तर पूर्वी (North eastern) राज्यों से लेकर पूरे देश में फैला हुआ था।

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आगरा (Agra) के सैनिक नगर निवासी राजीव शर्मा उर्फ राजू शर्मा (39), मणिपुर (Manipur) निवासी मोहम्मद हबीबुर रहमान उर्फ मुजीबुर रहमान (Mujibur Rahman) (39) और कोलकाता (Kolkata) निवासी सागर राय (25) को गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपियों के पास से 10 लग्जरी कारें बरामद हुई हैं।

पत्नी है पुलिस

खास बात यह थी कि ये चोर चोरी करने के लिए हवाई जहाज से आते थे और वापस भी चोरी की कार पर जाते थे। जानकारी मुताबिक हबीबुर रहमान मणिपुर विलेज डिफेंस फोर्स (Manipur Village Defense Force) में नौकरी करता था। कुछ दिन पहले उसने नौकरी छोड़कर वाहन चोरी का धंधा शुरू कर दिया। हैरान कर देने वाली बात यह है कि उसकी पत्नी मणिपुर पुलिस में हवलदार है।

गिरफ्तार हुआ आरोपी

उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि 2 जुलाई को शक्ति नगर से आशीष अग्रवाल नामक शख्स की कार चोरी हुई थी। मामले की जांच स्थानीय पुलिस के अलावा स्पेशल स्टाफ को भी सौंप दी गई। जांच के दौरान 18 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली कि कार चोरी करने वाला राजीव शर्मा आईएसबीटी कश्मीरी गेट के पास आने वाला है। सूचना के बाद पुलिस ने उसे दबोचने का प्रयास किया तो वह फरार होने लगा। आरोपी राजीव को गिरफ्तार कर लिया गया।

चोरी की कार हुई बरामत

उसके पास से एक कार बरामद हुई, जिसे मॉडल टाउन से चोरी किया था। पुलिस ने 10 दिन की रिमांड पर लेकर राजीव से पूछताछ की तो एक कार बुराड़ी से बरामद हुई।

जहाज से भेजता था अपने साथी चोरों को

राजीव ने पूछताछ में बताया कि वह छपरा (बिहार) में राम खिलावन और मणिपुर में जुम्मा खान को चोरी की कार सप्लाई करता है। जुम्मा हवाई जहाज से अपने दो साथियों हबीबुर रहमान और सागर को दिल्ली भेजता है। शक्ति नगर से चोरी की गई कार को संभल के यासिर शिकारी व मथुरा के हकीम ने मिलकर चोरी किया था। कार को पश्चिम बंगाल ले जाकर काट दिया था।

चार गाड़ियां हुई बरामद

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि हबीबुर और सागर चोरी की कार लेकर लखनऊ से कोलकाता जाने वाले हैं। सूचना के बाद पुलिस टीम ने दोनों को लखनऊ के फैजाबाद रोड स्थित क्रिस्टल व्यू अपार्टमेंट से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चार गाड़ियां बरामद हुईं।

एेसे बेजते थे चोरी की कार

दोनों ने बताया कि वह कार के रिसीवर हैं। कार देश के अलग-अलग राज्यों में ले जाते हैं। मणिपुर में जुम्मा खान चोरी की गाड़ियों के फर्जी कागज तैयार कर उन्हें बेच देता है। वहीं पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में लगी है। पुलिस के मुताबिक जल्द ही इस पूरे मामले में बड़ा खुलासा होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments