Breaking News

2 अरब रुपए के साथ Nigerian Instagrammers गिरफ्तार, मिलियन में हैं Followers

नई दिल्ली। आज के समय में सोशल मीडिया ( Social Media ) लोगों के फेमस होने का जरिया बन चुका है। खासकर, फेसबुक ( Facebook ), इंस्टाग्राम ( Instagram ) और यूट्यूब ( Youtube ) ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है, जहां रातोंरात लोग स्टार बन जाते हैं और उससे मोटी कमाई भी करते हैं। लेकिन, नाइजरिया ( Nigeria ) में इंस्टग्राम स्टार्स ( Instagram Stars ) को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि नाइजीरियन इंस्टाग्राम स्टार्स ( Nigerian Instagrammers ) को पुलिस ने दो अरब रुपए ( 40 मिलियन डॉलर ) के साथ गिरफ्तार किया है।

धोखाधड़ी के आरोप में Nigerian Instagrammers गिरफ्तार

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने इन स्टार्स के पास से दो अरब रुपए, 13 लग्जरी कार ( Luxury Cars ) ( कीमत 6.8 मिलियन डॉलर ), 21 कम्प्यूटर, 47 स्मार्टफोन ( Smartphone ) भी बरामद की है। इंस्टाग्राम पर इनके लाखों में फॉलोअर्स हैं। Olalekan Jacob Ponle, 'hushpuppi' के नाम से इंस्टग्राम पर फेमस हैं। रिपोर्ट के अनुसार, Olalekan Jacob Ponle काफी लैविश लाइफ जीते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने जन्मदिन के ठीक एक दिन बाद इंस्टग्राम पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें उनके पीछे एक Lamborghini कार खड़ी है। बताया जा रहा है कि ये तस्वीर दुबई की है। वहीं, करीब एक महीने बाद इंस्टग्राम पर 'mrwoodbery' से फेमस शख्स को दुबई पुलिस ने पैसों की धोखाधड़ी और साइबर अपराध के आरोप में गिरफ्तार किया।

काफी लैविश लाइफ जीते हैं ये स्टार्स

सबसे फेमस नाइजीरियन इंस्टाग्राम स्टार 37 साल के Ramon Olorunwa Abbas और 'hushpuppi" को 2.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। पुलिस ने इनके पास अरबों की की संपत्ति बरामद की है। दोनों स्टार्स को अमरिका ( America ) में प्रत्यर्पित किया गया था और शिकागो ( Chicago Court ) की अदालत में वायर धोखाधड़ी करने की साजिश रचने का आरोप लगाया गया था। साथ ही साइबर अपराध के जरिए सैकड़ों मिलियन डॉलर की लूट करने का आरोप लगाया गया। हालांकि, दोनों इंस्टाग्राम स्टार को अभी तक अपनी बात रखने के लिए नहीं कहा गया है और दोषी साबित होने तक फिलहाल ये निर्दोष हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह उन दो नाइजीरियाई स्टार के लिए बहुत बड़ी दुर्घटना है। जिन्होंने बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया पर अपनी लैविश लाइफस्टाल को लोगों को दिखाया, जिससे उनके कमाई के बारे में सवाल खड़ा करता है। फिलहाल, मामले की छानबीन की जा रही है। हालांकि, यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इन स्टार्स को लेकर ऐसी खबरें सामने आ चुकी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments