Breaking News

लगातार पांचवें दिन Petrol और Diesel पर महंगाई जारी, 60 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) में महंगाई का तड़का लगातार पांचवे दिन भी जारी रहा। देश के चारों महानगरों में 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली। इस इजाफे के साथ ही पांच दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Prices ) में करीब 3 रुपए प्रति लीटर तक का इजाफा हो चका है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम ( Petrol Price Today ) 74 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) 72 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच चुकी है। जबकि देश में सबसे ज्यादा डीजल के दाम ( Diesel Price Hike ) दिल्ली और पेट्रोल के दाम ( Petrol Price Hike ) मुंबई में है। आइए आपको भी बताते हैं कि देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम क्या हो गए हैं।

SBI के बाद BoB ने दी राहत, जानिए कितना सस्ता किया Home Loan

पेट्रोल की कीमत में इजाफा जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में लगातार पांचवे दिन दिन इजाफा हुआ है। आईओसीएल के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 60 पैसे, कोलकाता में 59, मुंबई में 58 पैसे और चेन्नई में 53 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 74 रुपए, 75.95 रुपए, 80.98 रुपए और 77.96 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Indian Economy के लिए राहत की खबर, Fiscal Year 2021-22 में 9.5 फीसदी रह सकती है GDP

डीजल की कीमत में बढ़ोतरी
वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम में भी लगातार चौथे दिने इजाफा जारी है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में 60 पैसे, कोलकाता में 54 पैसे, मुंबई में 57 पैसे और चेन्नई तमें 51 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद चारों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 72.22, 68.17 रुपए, 70.92 रुपए और 70.64 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं।

Gold Rate Today : 47 हजार की ओर बढ़ता हुआ Gold, Silver में भी तेजी जारी

पांच दिन में करीब 3 रुपए प्रति लीटर का हुआ इजाफा
आईओसीएल से मिले आंकड़ों के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में पांच दिनों में करीब 3 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। पहले बात देश की राजधानी दिल्ली की करें तो पेट्रोल के दाम में 2.74 और डीजल में 2.84 रुपए का इजाफा हो चुका है। जबकि कोलकाता में पेट्रोल 2.67 रुपए और डीजल 2.65 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। मुंबई में पेट्रोल 2.68 रुपए और डीजल 2.69 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हुआ है। वहीं चेन्नई में पेट्रोल 2.40 रुपए और डीजल 2.46 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हुआ है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments