Breaking News

Britain: ‘Miss Hitler’ की प्रतियोगी Alice Cutter को बर्मिँघम कोर्ट ने सुनाई 3 साल की सजा

बर्मिंघम। ब्रिटेन ( Britain ) की बर्मिंघम क्राउन कोर्ट ( ( Birmingham Crown Court ) ) ने ‘Miss Hitler’ की प्रतियोगिता की प्रतियोगी रह चुकीं एलिस कटर ( Alice Cutter ) को तीन साल की सजा सुनाई है। एलिस के साथ कोर्ट ने तीन अन्य नाजियों को भी सजा सुनाई है।

पेशे से एक वेटर रहीं एलिस ने 'मिस बुकेनवल्ड' ( miss buchenwald ) नाम से मिस हिटलर ब्यूटी कॉन्टेस्ट ( Miss Hitler beauty contest ) में हिस्सा लिया था। आरोप था कि ये सभी मार्च में नेशनल एक्शन ग्रुप का हिस्सा रहे थे। यह ग्रुप ब्रिटेन ( Britain ) में प्रतिबंधिति है। लिहाजा कोर्ट ने इन सभी को सजा सुनाई है।

वेश्यावृत्ति के लिए वूडू मैजिक की धमकी देने वाली ब्रिटिश नर्स को 14 साल की जेल

23 साल की एलिस कटर को बर्मिंघम क्राउन कोर्ट ने 3 साल की कैद और उनके 25 वर्षीय पूर्व प्रेमी मार्क जोन्स को साढ़े पांच साल की सजा सुनाई है। इसके अलावा कोर्ट ने अन्य दो लोगों को भी सजा सुनाई है। 24 वर्षीय गैरी जैक को चार साल छह महीने और 19 साल के कॉनर स्कोथर्न को 18 महीने की सजा सुनाई गई है। बता दें कि इस मामले में पांचवे व्यक्ति को पिछले साल ही तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई थी।

प्रतिबंधित नाजी संगठन से जुड़ने का आरोप

कोर्ट में सुनवाई के दौरान ये बात सामने रखी गई कि एलिस कटर ने Neo-Nazi आतंकवादी समूह के सदस्य के तौर पर 'मिस हिटलर' सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। एक सप्ताह पहले उसके प्रेमी ने द्वितीय विश्व युद्ध के एकाग्रता शिविर के निष्पादन कक्ष का दौरा किया था।

आगे यह भी कोर्ट को बताया गया कि 23 साल की एलिस कटर ने जून 2016 में 'Sick' ऑन-लाइन पेजेंट में प्रवेश करने के लिए बुचेनवाल्ड प्रिंसेस ( Buchenwald Princess ) नाम का इस्तेमाल किया। एक जूरी ने कोर्ट को बताया कि ये सदस्य प्रतंबधित समूह नेशनल एक्शन की ओर लोगों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे थे।

मां ने जिगर के टुकड़ों का ही कर दिया कत्ल, वजह जानकर उड़े लोगों के होश

हालांकि कटर और उसके प्रेमी मार्क जोन्स दोनों ने दिसंबर 2016 और सितंबर 2017 के बीच हैलिफ़ैक्स, वेस्ट यॉर्कशायर के पास सॉवरबी ब्रिज 'अनपोजिटली नस्लवादी' समूह के सदस्य होने से इनकार किया है। इस मामले में मंगलवार को बैरिस्टर बार्नबी जेम्सन क्यूसी ने सभी आरोपियों पर मुकदमा चलाने के लिए केस खोला। इन सभी पर नेशनल एक्शन के ‘50 या 60' कट्टर कार्यकर्ता सदस्य बनाने और ‘a fellowship of hate' का हिस्सा रहने का आरोप है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments