300*250 ads

Breaking News

Maharashtra : 95 दिन बाद आज से खुलने जा रहे हैं सैलून, अप्वाइंटमेंट लेकर कटेंगे बाल

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में 95 दिन बाद रविवार से सैलून खुलने जा रहे हैं। राज्य सरकार ( State Government ) ने सैलून खोलने की इजाजत दे दी है। सैलून मालिकों ने अपनी दुकानों को शनिवार से ही सैनिटाइज करना शुरू कर दिया था। अब लोग हेयर कटिंग ( Hair cutting ) सैलून पर जाकर करा सकते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें अप्वाइंटमेंट लेना होगा।

इससे पहले शनिवार को वसई सहित मुंबई की कई इलाकों की दुकानों की पानी और साबुन से धुलाई होती देखी गई। कुर्सियों को भी पोछा जा रहा था। एक सैलून मालिक ने बताया कि सरकार ने सैलून खोलने के लिए जो भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं हम उनका सख्ती से पालन करेंगे।

Delhi में एक दिन में हुई रिकॉर्ड 21,144 Corona Testing, 4 गुना बढ़ी जांच की संख्या - अरविंद केजरीवाल

यूज एंड थ्रो डिस्पोजल कवर

सैलून दुकानदार हैपी के मुताबिक हमने डिस्पोजल कवर ( Disposal Cover ) मंगाए हैं। हम किसी भी कस्टमर के बाल कटवाते वक्त उसे यह पहनाएंगे और फिर उसे फेंक देंगे। उसके बाद आने वाले कस्टमर के शरीर पर दूसरा कवर डालेंगे। लेकिन इस दूसरे कस्टमर को बुलाने से पहले कुर्सी को भी सैनिटाइज करेंगे।

कस्टमर के पूरे शरीर पर स्प्रे किया जाएगा

पहले बाल काटने से पहले कस्टमर के बालों पर पानी का स्प्रे मारा जाता था, अब से बाल काटने से पहले कस्टमर के पूरे शरीर पर यह स्प्रे ( Whole Body Spray ) किया जाएगा। जो भी कस्टमर आएगा, उसे एक रजिस्टर में अपना मोबाइल नंबर, पता और जरूरी होने पर आधार कार्ड नंबर भी देना होगा।

मांगने पर कस्टमर को ये सूचना देना पड़ेगा। ताकि यदि कभी महानगर पालिका या पुलिस वाले किसी कस्टमर की डिटेल मांगे, तो सैलून मालिक के पास वह उपलब्ध रहे और संबंधित अधिकारियों को जरूरी जानकारी दे सके।

BJP पर कांग्रेस के 3 बड़े नेताओं का तीखा प्रहार, चीन से जमीन वापस लें PM Modi

हेयर कटिंग चार्ज 2 से 3 गुने ज्यादा देने पड़ेंगे

अब सैलून पर कस्टमर को बैठने नहीं दिया जाएगा। उसे सैलून वाले से अप्वाइंटमेंट ( Appointment ) लेना होगा। उसके पास अपना मोबाइल नंबर छोड़ना होगा। एक कस्टमर के बाल कटने के बाद सैलून वाला कस्टमर को फोन करेगा कि आप इस वक्त तक दुकान पर बाल कटवाने के लिए आ जाइए। लोगों को बाल कटवाने के पैसे पहले से दो से तीन गुने ज्यादा देने पड़ेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments