Breaking News

Jammu-Kashmir : बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, भीषण गोलीबारी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के बडगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू गुरुवार तड़के से जारी है। आतंकियों की ओर से जारी फायरिंग का सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ बडगाम के पठानपोरा ( Budgam-Pathanpora ) में चल रही है।

इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के शोपियां ( shopian ) जिले में बुधवार को करीब 10 घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया था। उनके कब्जे से 2 एके 47, 1 एसएलआर राइफल, 1 पिस्टल और अन्य हथियार बरामद हुए।

Jammu-Kashmir : सेना ने 6 महीने में मार गिराए 93 आतंकी, All Out Operation जारी

बता दें कि इससे पहले शोपियां जिले में 6 और 7 जून को रेबेन और पिंजोरा में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ( Security Forces ) ने हिजबुल के 9 आतंकी मार गिराए थे। पांच दिनों में तीन मुठभेड़ों में कुल मिलाकर हिजबुल के 14 आतंकी मारे जा चुके हैं। इनमें तीन टॉप कमांडर और एक पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल है।

सेना के एक अधिकारियों के मुताबिक शोपियां में हिजबुल मुजाहिद्दीन ( Hizbul Mujahiddin ) की कमर टूट गई है और आतंकी संगठनों में बौखलाहट है। उन्होंने बताया कि आगे भी आतंकियों के खिलाफ ऐसे ऑपरेशन जारी रहेंगे।

LAC Dispute : शी ने शू को बनाया नया कमांडर, भारतीय सीमा की मिली जिम्मेदारी

जानकारी के मुताबिक 2020 में सुरक्षाबलों ने 36 ऑपरेशनों में 93 आतंकी मार गिराए हैं। जबकि इनके 126 से ज्यादा मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 2019 में 150 से अधिक और 2018 में 250 से अधिक आतंकियों को मारा गया था। घाटी में लगातार चल रहे आपरेशनों में सबसे ज्यादा झटका हिजबुल मुजाहिदीन को लगा है।

अब तक मारे गए कुल 92 आतंकवादियों में से हिजबुल के 35 आतंकी हैं जिनमें कई कमांडर भी शामिल हैं। संगठन का ऑपरेशनल प्रमुख कमांडर रियाज नायकू ( chief commander Riyaz Nayaku ) भी मारा जा चुका है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments