Breaking News

Jammu Kashmir: Pulwama में एक बार फिर एनकाउंटर, दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ सीमा पर आतंकी गतिविधि थमने का नाम नहीं ले रहा है। आलम ये है कि लाख चेतावनी के बावजूद सीमा पर आतंकी लगातार बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। लेकिन, भारतीय सुरक्षाबलों ने एक बार फिर उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के पुलवामा ( Pulwama ) में भारतीय सेना ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। वहीं, इस एनकाउंटर ( Encounter ) में एक जवान भी शहीद हो गया है।

दो आतंकी ढेर

जानकारी के मुताबिक, भारतीय जवानों को सूचना मिली थी कि पुलवामा ( Encounter in Pulwama ) के बादंजू इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं। सूचना के आधार पर सेना के जवान ( Indian Army ), CRPF के जवान और स्थानीय पुलिस ( Jammu Kashmir Police ) की एक टीम इलाके में पहुंच गई। इसके बाद इलाके की घेराबंदी शुरू की गई। तभी आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मौके पर ही मार गिराया। हालांकि, इस एनकाउंटर में CRPF का एक जवान भी शहीद हो गया।

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

कश्मीर जोन के IG विजय कुमार ( IG Vijay Kumar ) का कहना है कि इस एनकाउंटर ( Encounter in Jammu Kashmir ) में अब तक दो आतंकी मारे जा चुके हैं। वहीं, एक जवान के शहीद होने की खबर है। उन्होंने कहा कि इलाके में एनकाउंटर में जारी है और सेना ने पूरे क्षेत्र को घेर रखा है। कहा जा रहा है कि कुछ आतंकी अभी और छिपे हैं। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में घाटी में लगातार एनकाउंटर हो रहे हैं। लॉकडाउन में अब तक 90 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं। हालांकि, देश के कुछ वीर सपूत भी शहीद हो गए हैं।

CRPF कैंप पर ग्रेनेड से हमला

इससे पहले पुलवामा ( Grenade Attack On CRPF Camp ) में ही सोमवार रात को आतंकवादियों ने CRPF के शिविर पर ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि, गनीमत ये रही इस हमले में कोई हताहत की खबर नहीं है। सेना के अधिकारियों का कहना है कि शिविर के पास धमाका हुआ। रात आठ बजे करीब इस वारदात को अंजाम दिया गया। इस धमाके के बाद सेना के जवानों ने हवा में गोलियां चलाई। यहां आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद से कई बार सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो चुका है। साथ ही पाकिस्तान के द्वारा आतंकियों को घुसपैठ कराने की भी कोशिश की जा रही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments