Breaking News

India-China Dispute: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक आज, कई पार्टियों को बुलावा नहीं

नई दिल्ली। लद्दाख में भारत-चीन के बीच तनाव ( india-china dispute ) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने आज यानी शुक्रवार शाम पांच बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सर्वदलीय बैठक ( all party meeting ) बुलाई है। मीटिंग में प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के प्रमुख हिस्सा लेंगे, हालांकि अभी तक इसके लिए कई पार्टियों के प्रमुखों को न्योता नहीं दिया गया है।

बार्डर पर सैनिक तो देश के अंदर नुकसान पहुंचाने आ रहे चीनी हैकर्स, इन कंपनियों पर मंडरा रहा है खतरा

जानकारी के मुताबिक अभी तक आम आदमी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन को इस बैठक ( All Party meet PM Modi ) में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है। इस संबंध में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने नाराजगी जाहिर की है।

संजय सिंह ने गुरुवार रात एक ट्वीट कर लिखा, "केन्द्र में एक अजीब अहंकार ग्रस्त सरकार चल रही है आम आदमी पार्टी की दिल्ली में सरकार है पंजाब में मुख्य विपक्षी पार्टी है 4 सांसद हैं देश भर में संगठन लेकिन किसी महत्वपूर्ण विषय पर भाजपा को AAP की राय नही चाहिये कल की बैठक में प्रधानमंत्री जी क्या बोलेंगे पूरे देश को इंतज़ार है?"

यह नेता भी हो सकते हैं शामिल

पीएम की सर्वदलीय बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Congress President Sonia Gandhi ), शिवसेना के उद्धव ठाकरे, डीएमके के एमके स्टालिन, एडप्पादी के पलानीस्वामी और ओ पन्नीरसेल्वम (AIADMK), एन चंद्रबाबू नायडू (TDP), शरद पवार (राकांपा), नीतीश कुमार (JD-U), अखिलेश यादव (समाजवादी पार्टी), डी राजा (सीपीआई), सीताराम येचुरी (CPM), नवीन पटनायक (BJD), के चंद्रशेखर राव (TRS), सुखबीर बादल (अकाली दल), चिराग पासवान (लोक जनशक्ति पार्टी), हेमंत सोरेन (झारखंड मुक्ति मोर्चा) शामिल हो सकते हैं।

शहीदों के लिए 2 मिनट का मौन रखने के बाद पीएम मोदी ने चीन को 3 मिनट तक जमकर दिया जवाब

पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक के बारे में

लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गालवान घाटी के पास भारत और चीन की सेना के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर बने हालात के मद्देनजर पीएम मोदी ने शुक्रवार शाम पांच बजे सर्वदलीय बैठक कॉल की है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आयोजित होने वाली इस मीटिंग में प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के प्रमुख शामिल होंगे।

गौरतलब है कि बीते 15-16 जून की दरम्यानी रात गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हिंसक संघर्ष में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं। इस घटना के बाद से एलएसी के पास तनाव जारी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments