300*250 ads

Breaking News

चुनावी रैली में Donald Trump ने खुद की पीठ थपथपाई, कहा- नेशनल गार्ड को तैनात कर मैंने अमरीका को बचाया

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट के बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चुनाव प्रचार के लिये रैलियों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। ट्रंप ने शनिवार रात को तुलसा, ओकलहोमा में एक रैली का आयोजन किया। 19 हजार लोगों की क्षमता वाले एक स्टेडियम में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्ष करारा हमला बोला। इसके साथ प्रदर्शनकारियों के हिंसक रवैये पर भी टिप्पणी की।

ट्रंप ने कहा कि बीते दिनों प्रदर्शनकारियों ने जॉर्ज वॉशिंगटन की मूर्ति को क्षति पहुंचाने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने अमरीकी झंडे को जलाने की कोशिश की। इसके लेकर मैंने अब नए कानून के तहत कड़ी सजा देने की बात उठाई हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में एक साल जेल की सजा देने का प्रावधान बनाया गया है। उन्होंने कहा कि हाल ही में जार्ज फ्लॉयड की मौत के बाद अमरीका में हिंसक प्रदर्शन सामने आए। मगर सरकार ने इस मामले में समझदारी दिखाते हुए अमरीका की सुरक्षा के लिए इन्हें रोकने का प्रयास किया। ट्रंप ने कहा कि मैंने तुरंत नेशनल गार्ड तैनात कर अमरीका को बचाने की कोशिश की।

उन्होंने डेमोक्रेट नेता जो बाइडन पर हमला करते हुए कहा कि उनकी हैसियत एक कठपुतली की तरह रही है। ओबामा प्रशासन में उनकी कार्यशैली को सभी ने देखा है। बाइडेन हिंसक प्रदर्शकारियों के हिमायती रहे हैं। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि वे तीन नवंबर को बिना कोई गलती करते हुए मुझे दोबारा वोट दें। मैं आपसे वायदा करता हूं कि अमरीका आर्थिक स्थिति सबसे बेहतर होगी।

ओबामा प्रशासन की आलोचना करते हुए उसकी कुछ उपलब्धियों पर भी अपना दावा ठोका है। सबसे हैरानी की बात यह है कि डोनाल्ड ट्रंप ने पूर्व सैनिकों के आत्महत्या मामलों में कमी आने और पूर्व सैनिकों को तत्काल मानसिक स्वास्थ्य परामर्श उपलब्ध का श्रेय भी खुद को दे दिया। जबकि, ये उपलब्धियां उन्हें विरासत में मिली है।

पिछले कुछ हफ्तों में उन्होंने कई दावे किये हैं। ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि स्वाइन फ्लू (2009)से निपटने से जुड़े सर्वेक्षण में बाइडेन को पास होने पर भी नंबर नहीं मिले। वहीं उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने सोमवार को कहा कि महामारी को फैलने से रोकने में ओकलहोमा आगे है। हालांकि, तथ्य यह है कि मई के अंत से मामले बढ़ रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments