300*250 ads

Breaking News

Donald Trump ने बिडेन को कम IQ वाला शख्स बताया, कहा- बहुत बड़ा बहुमत उनके साथ

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि इस चुनाव में दोबारा उनकी जीत तय है। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि "बहुत बड़ा बहुमत उनके साथ है"। ये बहुमत अंदर ही अंदर उनकी जीत को तय कर देगा। अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन को "कम आईक्यू (IQ) वाला शख्स" कहते हुए, ट्रंप ने कहा कि कोई भी देश कम बुद्धि वाले व्यक्ति को प्रभारी के रूप में नहीं देखना चाहता है।

अमरीकी राष्ट्रपति का ये ट्वीट तब सामने आया जब एक पोल में बिडेन को ट्रंप से आगे दिखाया गया। उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन हाल ही में हुए चुनावी पोल में ट्रंप से आगे चल रहे हैं। मीडिया में आए सर्वेक्षण में सामने आया है कि बिडेन कई राज्यों में बढ़त बनाए हुए हैं। पोल में पाया गया कि जॉर्जिया, टेक्सास और उत्तरी कैरोलिना में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला है।

'विशाल मूक बहुमत मेरे साथ है'

हाल ही के चुनावों के एक रियलक्लेयर पॉलिटिक्स औसत के अनुसार, बिडेन राष्ट्रीय स्तर पर 9 से अधिक अंकों से ट्रंप से आगे चल रहे हैं। ट्रंप ने रविवार सुबह एक ट्वीट में कहा कि विशाल साइलेंट मेजर अलाइव और वेल.. इस चुनाव को हम बड़ी जीत देंगे। जबकि बिडेन ने ट्रंप के ट्वीट का जवाब नहीं दिया, डेमोक्रेट राजनेता नैन्सी पेलोसी ने रविवार के एक टॉक शो में कहा कि नवंबर के राष्ट्रपति चुनावों में ट्रंप को हराना बहुत महत्वपूर्ण है। ट्रंप ने बीते सप्ताह सार्वजनिक रूप से बिना किसी सबूत के भविष्यवाणी की थी कि 2020 का राष्ट्रपति चुनाव हमारे देश के इतिहास का सबसे भ्रष्ट चुनाव होगा। मगर वह ऐसा नहीं होने दे सकते।

CAA, NRC पर जो बिडेन की टिप्पणी भारतीय प्रवासी नाराज

हाल ही में, बिडेन ने सीएए और एनआरसी पर बोलते हुए कहा कि भारत को सभी कश्मीरियों के अधिकारों को बहाल करने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। इसके साथ ही नागरिकता (संशोधन) अधिनियम और असम में एनआरसी के कार्यान्वयन पर निराशा व्यक्त करनी चाहिए। बिडेन के बयान से हिन्दू अमरीकियों के एक समूह के साथ भारतीय प्रवासी नाराज हो गए। उन्होंने भारत के खिलाफ उनके विचारों पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया।

हिंदू-अमेरिकियों ने किया विरोध

हिंदू-अमेरिकियों के एक समूह ने बिडेन के कैंपेन में भारत के खिलाफ इस्तेमाल हुई भाषा को लेकर विरोध जताया और इस पर दोबारा विचार करने के लिए कहा है। समूह ने हिंदू-अमेरिकियों के लिए भी इसी तरह का पॉलिसी पेपर लाने की मांग की है। हालांकि, इस पर बिडेन की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments