Breaking News

Delhi Metro के 20 कर्मचारी कोरोना टेस्ट में पाए गए पॉजिटिव,  DMRC ने उठाए एहतियाती कदम

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी का कहर देश भर में जारी है। इस बीच दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ( DMRC ) के 20 कर्मचारी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। मेट्रो प्रबंधन ( Metro Management ) ने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है।

दिल्ली मेट्रों ने कोरोना वायरस ( coronavirus ) से आंशिक रूप से प्रभावित कर्मचारियों को स्वस्थ होने तक ड्यूटी से हटा दिया है। इसके अलावा अधिकारियों ने कहा कि वे बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं। इस बात को लेकर मेट्रो प्रबंधन पहले से ही अलर्ट मोड ( Alert Mode ) में है।

World Environment Day 2020: इस बार कोरोना संकट के कारण खास है, जानिए कैसे?

मेट्रो ने अपने बयान कहा है कि मेट्रो प्रबंधन अपने कर्मचारियों के सुख- दुख में उनके साथ है। इतना ही नहीं मेट्रो ने दिल्ली एनसीआर ( Delhi NCR ) के लोगों को इस बात का भी भरोसा दिया है कि सरकार की अनुमति मिलते ही मेट्रो परिचालन फिर से शुरू करने के लिए हम तैयार हैं। मेट्रो संचालन की अनुमति मिलते ही हम लोगों को पहले की तरह बेहतर सेवा मुहैया कराएंगे।

दिल्ली मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारियों ने बता कि मेट्रो संचालन बंद होने के बावजूद कुछ कर्मचारी 18 मई से मेट्रों के कुछ सेवाओं का संचालन का काम होने की वजह से काम पर आ रहे हैं। यह सेवा लॉकडाउन ( Lockdown ) के चौथे चरण में शुरू हुई थी। इस चरण में परिवहन के कुछ साधनों को दिल्ली-एनसीआर में काम करने की अनुमति दी गई थी।

DMRC ने स्पष्ट किया है कि संक्रमित अधिकारियों में से कोई भी गंभीर नहीं था और उनमें से अधिकांश ठीक हो गए थे।

Covid-19 : महाराष्ट्र में राष्ट्रीय औसत से 3 गुना ज्यादा मिल रहे मरीज, कई राज्यों में सुधार के संकेत

इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) में तैनात सीआईएसएफ ( CISF ) के 5 जवान 12 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 9 मई को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के 13 कर्मी कोविड-19 ( Covid-19 ) संक्रमित मिले थे। इनमें से ज्यादातर दिल्ली मेट्रो ( Delhi Metro ) के सुरक्षा कार्यों से जुड़े हुए थे। इस जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों के मेट्रो में तैनात 31 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए हें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments