300*250 ads

Breaking News

Corona से बचने के लिए वॉश बेसिन से लेकर फोन चार्जिंग पॉइंट तक सब सुविधा है इस ऑटो में, लोग हो गए फैन

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। इस वायरस (Coronavirus Outbreak) की चपेट में आज लगभग पूरी दुनिया आ गई है। इसके फैलने का सबसे बड़ा कारण यही है कि इसे लेकर अभी तक कोई दवा या वैक्सीन (Corona Vaccines) नहीं सामने आई हैं। इस महामारी से बचने के लिए केवल दो ही उपाय हैं। पहला सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) तो दूसरा हाथों को सैनिटाइज (hand sanitizer) करना व बार-बार साबुन से साफ करना। इन सब को ध्यान में रखते हुए इस बीच एक ऑटो वाले (Autowaala) ने कोरोना से बचने के लिए एक नायाब तरीका निकाला है। जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है।

सोशल मीडिया में जमकर हुई तारीफ

इस रिक्शे के फैन सभी लोग हो गए हैं। यह ऑटो रिक्शे का मालिक मुंबई (Mumbai Autowaala) का रहने वाला है। जिसका नाम नाम सत्यवान गीते है। इस ऑटो रिक्शा की खास बात यह है कि ऑटो वाले ने ऑटो में वॉश बेसिन लगा रखा है। वॉश बेसिन के साथ ही हैंडवॉश (Hand wash) भी रखा गया है और ऑटो में पानी की बॉटल भी फिट की गई है। ऑटो में बैठने और उससे उतरने के समय यात्री से इसका इस्तेमाल करने के लिए भी कहा जाता है। हाल ही में फिल्म अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने भी इस ऑटो की फोटो पोस्ट करते हुए इसकी तारीफ की थी।

बना पहला होम सिस्टम ऑटो रिक्शा

इस रिक्शे को मुंबई का पहला होम सिस्टम ऑटो रिक्शा बताया जा रहा है।इस ऑटो वाले का वीडियो बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऑटो वाले की समझदारी को लेकर हर कोई इसकी तारीफ कर रहा है। इस वीडियो को ट्विटर पेज पर @autowaala के नाम पर एक ट्विटर पेज ने शेयर किया है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ड्राइवर ने ऑटो में आर्टिफिशियल खास लगाए हैं। साथ ही अगल-बगल दो गमले भी लगाए हुए हैं। कोरोना वायरस से बचने के लिए ओचे की पिछली सीट पर वॉश बेसिन लगाई गई है, जबकि पानी की एक कैन फिट की गई है इस ऑटो वाले की समझदारी देखकर हर कोई इस फोटो में बैठने के लिए उतावला हो रहा है।

महाराष्ट्र में अब तक 6,170 मौत

गौरतलब है कि देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बीच महाराष्ट्र में भी इसका संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। महाराष्ट्र में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 132K हो गए हैं। वहीं मृतकों की संख्या 6,170 हो गई है। खास बात यह है कि 65,744 लोग ठीक भी हो गए है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments