Breaking News

15 दिन में Petrol 8 रुपए और Diesel Price में करीब 9 रुपए का इजाफा, जानिए आज कितनी बढ़ी महंगाई

नई दिल्ली। बीते एक पखवाड़े से पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Today ) में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जबकि डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में 60 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसकी वजह से राजधानी में पेट्रोल के दाम ( Petrol Price Hike ) में करीब 9 रुपए और डीजल की कीमत ( Diesel Price Hike ) में के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में करीब 8 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। जानकारों की मानें तो इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत ( Crude Oil Price ) में काफी गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Prices ) में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम क्या हो गए हैं...

पेट्रोल के दाम में हुआ इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में लगातार 15वें दिन इजाफा हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ यहां पर दाम 79.23 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं। कोलकाता और मुंबई में यह इजाफा 33 और 34 पैसे प्रति लीटर का हुआ है, जिसके बाद यहां पर दाम क्रमश: 80.95 और 86.04 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 31 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है, जिससे यहां पर दाम 82.58 रुपए प्रति लीटर पर आ गए हैं।

डीजल की कीमत में भी इजाफा
वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 60 पैसे, 54 पैसे, 58 पैसे और 51 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद चारों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 78.27 रुपए, 73.61 रुपए, 76.69 रुपए और 75.80 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं।

15 दिन में कितना महंगा हुआ डीजल
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में 15 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में बेतहाशा इजाफा देखने को मिला है। पहले बात पेट्रोल की करें तो देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 7.97 रुपए, 7.80 रुपए, 7.74 रुपए और 7.04 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जबकि डीजल के दाम में क्रमश: 8.89 रुपए, 8.09 रुपए, 8.47 रुपए और 7.62 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments