Breaking News

मणिपुर : 12 साल की उम्र में फर्स्ट डिविजन पास कर रचा इतिहास, सीएम ने किया सम्मानित

नई दिल्ली. प्रतिभाशाली होने का अंदाजा उम्र से नहीं लगाया जा सकता। इसका सबूत दिया है मणिपुर (Manipur) के चुराचंदपुर जिले के आईजैक पॉलालुंगमुआन वैफेई Issac Paulallungmuan Vaiphei ने, जो मात्र 12 साल का है। 12 साल की उम्र में वैफेई ने मणिपुर बोर्ड 10वीं क्लास के एग्जाम पास करने वाले सबसे कम उम्र के छात्र बनकर राज्य में इतिहास दर्ज करा दिया है। ये छात्र मणिपुर बोर्ड (Manipur Board Result 2020) की दसवीं की परीक्षा में पास होने वाला राज्य का सबसे युवा छात्र है। इस 12 साल के बच्चे की काबिलियत की तारीफ चारों ओर हो रही है।


सीएम ने किया ट्वीट

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह (Chief Minister N. Biren Singh) ने भी बच्चे की प्रंशसा की है साथ ही बच्चे को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'चूराचांदपुर जिले के कंगवाई गांव के रहने वाले इसाक पाउलालुंगमुआन (issac Paulallungmuan Vaiphei) से मिलकर और उन्हें सम्मानित करके बहुत खुशी हुई। इसाक मणिपुर बोर्ड की दसवीं की परीक्षा पास करने वाले सबसे युवा छात्र हैं। उनकी उम्र 12 साल है और उन्होंने 72 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. मैं उनके सुखद भविष्य की कामना करता हूं । '

72 प्रतिशत लाकर फर्स्ट डिवीजन हासिल की

जानकारी के मुताबिक वैफेई आईजैक माउंट ऑलिव स्कूल, कांगवई के छात्र हैं। वह इसाक पाउलालुंगमुआन चूराचांदपुर जिले के कंगवाई गांव का रहने वाला है। मणिपुर बोर्ड की दसवीं क्लास के नतीजे हाल ही में जारी किए गए थे। इनमें इसका ने 72 प्रतिशत अंकों के साथ फर्स्ट डिवीजन हासिल की। बता दें कि मणिपुर बोर्ड रिजल्ट का ऐलान पिछले सोमवार को किया गया था।

सबसे कम उम्र का छात्र

जानकारी हो कि नियमानुसार आमतौर पर 14 से 15 साल के बच्चे 10वीं परीक्षा में शामिल होते हैं, वहीं मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के कांगवई गांव के रहने वाले 12 साल के आईजैक पॉलालुंगमुआन वैफेई Issac Paulallungmuan Vaiphei को बोर्ड परीक्षा (Manipur Board Exam Result 2020) में शामिल होने के लिए मंजूरी मिल गई है। वह 10वीं की परीक्षा देने वाले सबसे कम उम्र के छात्र भी बन जाएंगे।


गौरतलब है कि देश में चलती कोरोना वायरस महामारी के चलते इस साल बोर्ड एग्जाम के परिणाम आने में विलंब हुआ है। एेसे में कई जगह छात्रों को परिणाम का इंतजार है। आ गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के 12वीं बोर्ड का रिजल्ट आना है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments