Breaking News

Weather forecast : उत्तर भारत में आज हो सकती है बारिश, Delhi-NCR में  बरसेंगे बादल

नई दिल्ली। उत्तर भारत से लेकर पूर्वी और मध्य भारत के कुछ इलाकों में मौसम पूर्व बारिश की गतिविधियां एक बार फिर बढ़ी हैं। आज पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित दिल्ली एनसीआर में फिर बारिश होने की पूरी संभावना है।

हालांकि, उत्तर भारत के कई भागों में अब बारिश की गतिविधियों में धीरे-धीरे कमी आने की संभावना है। ऐसा इसलिए कि पिछले चौबीस घंटों में देश के विभिन्न हिस्सों में जितनी बारिश दर्ज की गई आज उतनी बारिश होने की संभावना नहीं है।

Weather Forecast : विदर्भ और मराठवाडा में लू, Delhi NCR के लोग झेलेंगे गर्मी की मार

निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और उत्तरी राजस्थान के अलावा उत्तर प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में नमी अभी भी बनी हुई है। इसलिए बादलों के अचानक आसमान में आने की संभावना है। इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में बारिश की गतिविधियां एक बार फिर देखने को मिल सकती हैं।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर से लेकर उत्तराखंड में भी बारिश के आसार बने हुए हैं। उत्तर प्रदेश के भागों में भी बारिश हो सकती है।

बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों के दौरान नमी बनी रहेगी। बादल आते-जाते रहेंगे मगर बहुत अधिक बारिश नहीं होगी।

रेलवे ने झोंकी ताकत, यूपी और बिहार के कामगारों के लिए चलाई जा रहीं हैं 75% स्पेशल ट्रेनें

बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल तक गंगा के मैदानी भागों में बारिश की गतिविधियां बढ़ीं। उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हुई। मध्य प्रदेश के बाकी हिस्सों, विदर्भ और तेलंगाना में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई।

कर्नाटक, केरल और दक्षिणी तमिलनाडु में छिटपुट जगहों पर बारिश हुई। ओडिशा में एक-दो स्थानों पर तेज़ वर्षा रिकॉर्ड की गई। पूर्वी राजस्थान में धूलभरी आंधी और हल्की बारिश के साथ दक्षिणी राजस्थान के कुछ हिस्सों में लू का प्रकोप देखने को मिला।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments