Breaking News

Delhi : पहली बार 24 घंटे में सामने आए 660 नए मामले, कोरोना मरीजों की संख्या 12,000 के पार

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) हर रोज नया रिकॉर्ड बना रहा है। शुक्रवार को एक दिन में सबसे ज्यादा मामले सामने आए। दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक 22 मई को 660 नए कोरोना के मरीज पॉजिटिव पाए गए। यह एक ही दिन में अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। इसके साथ ही अब दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12,319 हो गई है।

ताजा आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 14 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही मरने वाली की संख्या बढ़कर 208 हो गई है। 660 नए कोरोना के मरीज पॉजिटिव पाए गए।

Coronavirus: एक दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बड़ा उछाल, 6 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने

गुरुवार को 571 मामले आए थे सामने

इससे पहले गुरुवार को 571 नए मामले सामने आए थे। यह एक दिन में अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा था। इससे पहले बुधवार को 534 मामलों की पुष्टि हुई थी। जबकि इसके एक दिन पहले 500 मामले सामने आए थे।

होम आइसोलेशन में 46.43 फीसदी मरीज

कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के कारण ज्यादातर लोगों को अब कोविड हेल्थ सेंटर में भर्ती नहीं किए जा रहे हैं। इस वजह से घर में रहकर इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। मौजूदा समय में 46.43 फीसद ( 2739 ) कोरोना संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन ( Home Isolation ) में हैं।

AIIMS के डॉक्टर करेंगे अध्ययन, इंसान के शव में कितनी देर तक जिंदा रह सकता है Covid-19

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी जारी है। इसके साथ ही दिल्ली में इस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या 12,000 के पार कर गई है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12,319 हो गई है। इनमें 6,214 कोरोना संक्रमितों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में जारी है। है। इलाज के बाद 5,897 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

वंदे भारत मिशन : थर्ड फेज में भारतीयों की घर वापसी में प्राइवेट एयरलाइन्स बन सकते हैं मददगार



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments