Breaking News

Coronavirus: देश में नहीं थम रहा कोरोना, 80 हजार पार हुई मरीजों की संख्या

कोरोना (coronavirus) को मात देने के लिए देश में लॉकडाउन (Lockdown 3.0) का तीसरा चरण चल रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधिन में लॉकडाउन 4 के बारे में भी संकेत दिए हैं। लेकिन देश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमितों की संख्या में रोजाना वृद्धि हो रही है। आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना मामलों की संख्या अब 80 हजार के पार हो गई है। हालांकि बड़ी संख्या में मरीज ठीक भी हो रहे हैं। इसके बावजूद मरीजों की बढ़ रही संख्या को देखकर लोगों में भय भी है। यही कारण है कि देश के ज्यादातर इलाकों में छूट देने के बावजूद लोगों ने दुकानें नहीं खोली हैं। उनका मानना है कि लॉकडाउन और कोरोना के डर के कारण ग्राहक नहीं आएंगे, इसलिए दुकान खालकर रिस्क क्यों लेना।

रेहड़ी वालों को काम के लिए मिलेगा 10 हजार रुपया, स्ट्रीट वेंडर्स के लिए 5 हजार करोड़ रुपए की स्कीम

एक्टिव मामलों की संख्या 50 हजार के करीब

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 49219 है। जबकि 2549 लोग कोरोना के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। मंत्रालय के अनुसार- अब तक 26234 कोरोना मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं।

20 लाख से ज्यादा हो चुके हैं कोरोना टेस्ट

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार- देश में अब तक 20 लाख से ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। 11 राज्यों से गुरुवार शाम को मिले आंकड़ों के बाद देश में संक्रमितों की संख्या 80,759 हो गई है। बीते दो दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में ज्यादा उछाल आया है। इस दौरान लगभग 10 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं। जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के मामले दोगुने होने की दर पिछले तीन दिन में सुधरकर 13.9 दिन हो गई है। बता दें, कोरोना से रोकथाम के लिए लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को समाप्त हो रहा है।

Coronavirus: ग्रीन जोन गोवा पर मंडराया खतरा, रेपिड टेस्ट के दौरान मिले 7 कोरोना पॉजिटिव

दूसरी बार रिकॉर्ड उछाल

देश में बुधवार को कोरोना मामलों में दूसरी बार रिकॉर्ड उछाल सामने आया था। इससे पहले रविवार को बड़ा उछाल दर्ज किया गया था। बुधवार को भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 75000 पार कर गई थी। इससे भारत 75 हजार की संख्या क्रॉस करने वाला दुनिया का 12वां देश बन गया। कल कोरोना के 3783 नए मामले सामने आए थे। यह दूसरी बार का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले रविवार को 4308 रिकॉर्ड नए मामले दर्ज किए गए थे।

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी

देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र बन गया है। बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 25000 पार कर गया था। कल राज्य में 1495 नए केस सामने आए थे, जिससे राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 25922 तक पहुंच गई थी। यहां एक दिन में तीसरी बार कोरोना मरीजों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल देखा गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments