Breaking News

आर्थिक पैकेज की दूसरी किस्त के बाद बाजार में लौट सकती है रौनक, जानिए किन स्टॉक्स में कर सकते हैं खरीदारी

नई दिल्ली: शेयर बाजार ( share market ) में मंदी और तेजी आना बेहद सामान्य है । सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं। कल आर्थिक पैकेज ( economic relief package ) की दूसरी किस्त की भी घोषणा कर दी गई है जिसके बाद आज उम्मीद की जा रही है कि मार्केट बढ़त के साथ खुलेगा ।

शेयर मार्केट ( share market risks ) एक्सपर्ट्स की मानें तो NIFTY 50- 25 से 50 अंक औस संसेक्स भी 100-175 प्वाइंट्स की बढ़त के साथ बाजार खुल सकता है। बैंक शेयरों में कमजोरी दिखेगी लेकिन एग्री से रिलेटेड ESCORTS शेयर में बढ़त देखने को मिल सकती है।

एस्कॉर्ट्स को उम्मीद है कि ट्रैक्टर की डिमांड दूसरी तिमाही में रिकवर हो सकती हैं। इसको रबी की अच्छी फसल और सामान्य मानसून होने की उम्मीद से सहारा मिलेगा। वैसे भी बैंक और NBFCs एग्रीकल्चर से जुड़े उद्योगों को पैसे देने को प्राथमिकता देंगे।

NBFCs पर आज दबाव देखने को मिलेगा। ऑटो सेक्टर में भी दबाव दिखेगा इसमें 3-4 फीसदी की गिरावट नजर आ सकती है।

इसके अलावा केमिकल्स सेक्टर में आज दबाव देखने को मिल सकता है। वहीं पॉवर सेक्टर में आज भी खरीदारी जारी रहने की उम्मीद है। साथ ही माना जा रहा है कि सीमेंट सेक्टर में भी आज खरीदारी होने की उम्मीद है।

कल आए पैकेज 2 किसान, प्रवासी मजदूर, स्ट्रीट वेंडर्स पर फोकस था। इसमें 2 लाख करोड़ का किसान क्रेडिट देने का एलान किया गया। इसके लिए 2.5 करोड़ किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड दिए जाने की योजना रखी गई। अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम की सरकार द्वारा एक साल के लिए बढ़ा दिया गया। अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम में 70,000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया। वहीं प्रवासी मजदूरों को अगले 2 महीने तक मुफ्त राशन का एलान हुआ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments