Breaking News

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना संक्रमण के लिए चीन को ठहराया जिम्मेदार, कहा- वे इसे बड़ा युद्ध मान रहे

वाशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण अमरीका (America) बदहाल स्थिति में पहुंच चुका है। यहां पर अब तक 74 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ यहां के आर्थिक हालात खराब हैं। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने इसकी तुलना 9/11 के हमले और पर्ल हार्बर (Pearl harbour)से की हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने देश को इन दोनों हमलों की तुलना में अधिक नुकसान पहुंचाया है।

वर्ष 2001 में 9/11 हमला एक आतंकी घटना थी, जिसमें वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को ध्वस्त कर दिया गया था। इस हमले में करीब तीन हजार लोग मारे गए थे। वहीं पर्ल हार्बर में 2400 अमरीकी सैनिकों की मौत हो गई थी। विश्व युद्ध के दौरान 7 दिसंबर 1941 में अमरीका के पर्ल हार्बर नौसैनिक अड्डे पर जापान ने बड़ा हवाई हमला किया था। यह हमला अमरीका के इतिहास में सबसे भयानक और दर्दनाक हमला माना जाता है। इस हमले के बाद अमरीका को विश्व युद्ध को लड़ने पर मजबूर होना पड़ा था।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि दोनों हमलों से कई गुना बड़ा है कोरोना का हमला। उन्होंने कहा कि वे इस छिपे हुए दुश्मन के वार को एक युद्ध की तरह देख रहे। गौरतलब है कि ट्रंप इस महामारी को फैलाने में चीन का हाथ बता रहे हैं।

बताया जा रहा है कि वे किसी कठोर कार्रवाई की योजना तैयार कर रहे हैं। अमरीका का आरोप है कि चीन ने इस महामारी के बारे में दुनिया को सही समय पर अवगत नहीं किया। इसके कारण दुनिया का हर देश आज इस संक्रमण की चपेट में हैं। अमरीका का आरोप है कि चीन ने ये वायरस अपनी लैब में तैयार किया है। इसकी मदद से वह यूरापीय देशों और अमरीका को नुकसान पहुंचा रहा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments