Breaking News

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, हिज्बुल का टॉप कमांडर घिरा

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) की चपेट में है। वहीं, दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आतंकी गितिविधि थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला है अवंतीपोरा ( Awantipora ) का, जहां आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ जारी है। बताया जा रहा कि इस एनकाउंटर ( Encounter ) में अब तक एक आतंकी ( Terrorist ) को ढेर किया जा चुका है। वहीं, दूसरा मुठभेड़ पुलावामा ( Pulwama ) में भी शुरू हो गया है।

मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जानकारी के मुताबिक, अवंतीपोरा के शारशाली ख्रू इलाके में देर रात से एनकाउंटर जारी है। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस भी इस शामिल है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नाइकू के छिपे होने की जानकारी मिली, जिसके बाद सेना की ओर से ये कार्रवाई की गई है। इस एनकाउंटर में अब तक एक आतंकवादी मारा जा चुका है।

पुलवामा में भी एनकाउंटर शुरू

इधर, पुलवामा के पम्पोर में सेना का एक और ऑपरेशन शुरू हो गया है। यहां हिज्बुल के एक टॉप कमांडर के शामिल होने की खबर है। वहां भी मुठभेड़ जारी है। गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया। लेकिन, इस एनकाउंटर में सेना के एक कर्नल और मेजर समेत 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। इसके अलावा हंदवाड़ा जिले में सोमवार को आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमले की वारदात को अंजाम दिया। आतंकियों ने हंदवाड़ा के काजियाबाद इलाके में सीआरपीएफ की एक पट्रोलिंग टीम पर फायरिंग की। इस हमले में सीआरपीएफ के 3 CRPF जवान शहीद हो गए। इस हमले में शामिल एक आतंकी को मार गिराया गया था। फिलहाल, दोनों इलाकों में सर्च ऑपरेशना जारी है। पूरे इलाके को घेर लिया गया है और कई रास्तों को भी बंद कर दिया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments