Breaking News

Bihar में तीन कोरोना वॉरियर्स नर्स COVID-19 पॉजिटिव, एक हजार के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का मामला काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। आलम ये है कि लॉकडाउन ( Lockdown 3.0 ) के बावजूद इस खतरनाक वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, डॉक्टर्स ( Doctors ), नर्स ( Nurse ), हॉस्पिटल स्टाफ, पुलिसकर्मी ( Police) भी इस खतरनाक वायरस के लगातार शिकार हो रहे हैं। इसी कड़ी में बिहार ( Bihar ) के तीन नर्स कोरोना पॉजिटिव ( COVID-19 ) पाए गए हैं। इनमें दो पटना और एक नालंदा की नर्स शामिल हैं। वहीं, राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक हजार के करीब पहुंच गया है।

जानकारी के मुताबिक, राजधानी पटना स्थिति IGIMS और एनएमसीएच ( NMCH ) की दो नर्सों का रिजल्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। जबकि, नालंदा के एकंगरसराय में कार्यरत नर्स का रिजल्ट भी पॉजिटिव आया है। इस खबर से राज्य में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि पटना के जिन दो नर्सों का कोरोना रिजल्ट पॉजिटिव आया है, उनमें राजाबाजार और एक अगमकुआं इलाके में रहती हैं। अब इनके कॉन्टेक्ट लिस्ट को भी खंगाला जा रहा है।

वहीं, बुधवार को राज्य में कोरोना वायरस के 74 नए मामले आए हैं। इनमें बीएमपी के दो जवान भी शामिल हैं। राज्य में अब तक कोरोना मरीजों की कुल संख्या 953 पहुंच गई है। जबकि, सात लोगों की मौत हो गई है। वहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का कहना है कि हाल के दिनों में जो लोग बाहर से आए हैं। उनमें कोरोना के मामले सबसे ज्यादा हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली, गुजरात, केरल, महाराष्ट्र, बेंगलुरू से काफी संख्या में प्रवासी लौटकर आए हैं। बताया जा रहा है कि करीब तीन सौ से ज्यादा कोरोना के मामले इन्हीं के हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि राज्य में 388 लोग अब तक कोरोना से ठीक हो चुके हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments