Breaking News

केबीसी की हॉट सीट पर बैठना तो घर बैठे दीजिए इस सवाल का जवाब, जल्दी करें आज 9 बजे तक

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati Season 12) के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ( KBC Registrations ) शुरू हो चुके हैं। इस शो को लगातार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) होस्ट कर रहे हैं। लॉकडाउन के चलते इस बार शो के निर्माताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग और सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की है। इतना नहीं अमिताभ बच्चन भी पार्टिसिपेंट से ऑनलाइन प्रश्न करेंगे और उन्हें ऑनलाइन ही जवाब देने होंगे।

 

केबीसी के ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन 9 मई से शुरू हो गए थे। हर रोज एक सवाल पूछा रहा है। इस तरह अब तक 12 सवाल पूछे जा चुके हैं और अब 13वां सवाल पूछा गया है। रजिस्ट्रेशन के लिए पूछा गया ये 13वां सवाल विज्ञान से जुड़ा है।

 

KBC amitabh bachchan

ये रहा वो सवाल
सवाल यह है- इनमें से कौन सी चीज हड्डी की बनी होती है? इसके ऑप्‍शन हैं A. दरियाई घोड़ा के दांत, B. गैंडे के सींग, C. हिरण के सींग की शाखा, D. हाथी दांत (गज दंत)।

इस सवाल का सही जवाब है ऑप्‍शन C. हिरण के सींग की शाखा। दरअसल, हिरण के सींग की शाखाएं हड्डी की बनी होती हैं। इनमें कैल्शियम पाया जाता है।

सवाल का सही जवाब आपको आज रात यानी 22 मई रात 9 बजे तक देना है। अगर आपको इस सवाल का सही जवाब पता है तो आप एसएमएस या सोनी लिव ऐप के जरिए इसका जवाब दे सकते हैं।

 

KBC amitabh bachchan

केबीसी में भाग लेने के इच्छुक पार्टिसिपेंट अपना जवाब 509093 पर भेज सकते हैं। जिसमें उन्हें केबीसी लिखने के बाद स्पेस देकर (A,B,C or D) लिखना होगा। इसके अलावा उन्हें स्पेस देकर उम्र, जेंडर M for male, F for female and O for others) भी लिखना होगा। बता दें कि अभी तक केबीसी 12 से जुड़े अनाउंसमेंट से लेकर रजिस्ट्रेशन के लिए पूछे गए सवाल तक के लिए अभिताभ बच्चन ने सारी शूटिंग अपने घर पर ही रहकर की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments