Breaking News

केरल में 5630 लोगों का हुआ रेंडम कोरोना टेस्ट, सिर्फ 4 नमूने पॉजिटिव

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच चुकी है। वहीं देश में सबसे पहले कोरोना का केस सामने आने वाले राज्य केरल ( Kerala ) में कोरोना काफी हद तक काबू में आ गया है। दरअसल केरल में करीब तीन सप्ताह के बाद कोविड-19 ( COVID-19 ) को लेकर एक रेंडम टेस्ट ( Random Test ) किया गया।

केरल ने पिछले 10 दिनों में 139 मामलों में कोरोना की पुष्टि हुई है। केरल सरकार ( Kerala Govt ) ने 5630 नमूनों पर एक रेंडम परीक्षण के आधार पर वायरस का टेस्ट किया। खास बात यह है कि इनमें से सिर्फ चार लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं।

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच युवा प्रोफेसर ने कोरोना वॉरियर्स के लिए तैयार किया रोबोटे, जानिए कैसे करेगा मदद

अपनी दैनिक समीक्षा बैठक के बाद, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ( Kerala CM P Vijayan ) ने मीडिया को बताया कि राज्य ने प्रहरी निगरानी के हिस्से के रूप में 5,630 नमूनों का परीक्षण किया था। ये परीक्षा रेंडम विधि के आधार पर किए गए।
इनमें स्वास्थ्यकर्ताओं, बुजुर्गों, बाजार में व्यापारियों, ट्रक ड्राइवरों समेत अन्य लोगों को शामिल किया गया था। इसके अलावा उन क्षेत्रों से भी नमूने एकत्र किए गए, जहां कोई सकारात्मक मामले दर्ज नहीं किए गए थे।

कुल नमूनों में से, चार नमूने सकारात्मक पाए गए। जबकि अन्य 5,340 नकारात्मक नमूने कोरोना से पूरी तरह नकारात्मक पाए गए हैं। ऐसे में कहा जा सकता है केरल में कोरोना पर काफी हद तक काबू कर लिया गया है।

सीएम ने कहा कि हम पूरी तरह से क्वारंटीन और सामाजिक दूर करने के नियमों को लागू करने में सफल रहे हैं और लोग मास्क पहनने के निर्देशों का पालन कर रहे हैं।

जिलों से लिए गए नमूनों के साथ, प्रहरी निगरानी के हिस्से के रूप में परीक्षण का अगला दौर सोमवार से शुरू हुआ।

ओडिशा से आगे बढ़ा चक्रवाती तूफान अंफन, जानिए आज देश के किन इलाकों पर पडे़गा इसका असर

केरल के रेंडम परीक्षण के परिणाम एक दिन में आए जब भारत की नोवल कोरोनावायरस गणना ने एक लाख का आंकड़ा पार कर लिया, और एक दिन बाद रिकॉर्ड 1,08,233 नमूने पूरे देश में परीक्षण किए गए। आपको बता दें कि देश में अब तक 24,25,742 नमूनों का परीक्षण किया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments