Breaking News

कोरोना वॉरियर्स के लिए आगे आईं तीनों सेना, 3 मई को आसमान से बरसेंगे फूल, युद्धपोतों करेंगे रोशनी

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना का संकट ( Coronavirus in india ) लगातार बना हुआ है। अब तक 37 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 1100 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। कोरोना के इस खतरे के बीच डॉक्टर ( Doctor ) अब भी अपनी जान की परवाह किए बगैर लगातार इस महामारी से जंग लड़ रहे हैं।

कोरोना ऐसे ही वॉरियर्स की हौसल अफजाई के लिए पहले भी सरकार ने कई कदम उठाए हैं। इनमें ताली-थाली बजानी हो या फिर दीप जलाकार इनका शुक्रिया अदा करना हो। एक बार फिर सरकार ने कोरोना वॉरियर्स ( Corona Warriors ) की हिम्मत और जज्बे को सलाम करने का मन बनाया है। लेकिन इस बार जनता नहीं बल्कि देश के तीनों सेनाओं ने ये जिम्मा उठाया है।

अगल आपका इलाका है ऑरेंज जोन में शामिल तो जानें क्या है पाबंदियां और कौनसी मिली राहतें

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, इन 6 बदलावों के साथ खुलेगा लॉकडाउन

जी हां कोरोना महामारी के बीच आज चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ( CDS ) जनरल बिपिन रावत ( Bipin Rawat ) ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ ये जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि अब 3 मई को तीनों कोरोना वॉरियर्स पर फूल बरसाकर उनके जज्बे को सलाम किया जाएगा।

सीडीएस बिपिन रावत के मुताबिक अब तीनों सेनाएं कोरोना वॉरियर्स का खास तरीके से सम्मान भी करेंगी। उन्होंने अब तक की लड़ाई में डॉक्टरों, नर्सों, स्वच्छता कर्मचारियों, पुलिस, होमगार्ड, डिलीवरी बॉय और मीडिया कर्मियों का धन्यवाद भी किया।

3 मई को खास चीजों का गवाह बनेगा देश
जनरल बिपिन रावत ने कहा कि 3 मई को देश कुछ खास चीजों का गवाह बनेगा। एयरफोर्स श्रीनगर से लेकर त्रिवेंद्रम और असम के डिब्रुगढ़ से लेकर गुजरात के कच्छ तक फ्लाइपास्ट करेगी। इसमें ट्रांसपोर्ट और फाइटर एयरक्राफ्ट शामिल रहेंगे।

नौसेना के युद्धपोतों से होगी रोशनी
कोरोना वॉरियर्स के लिए नौसेना अपनी ओर से युद्धपोतों को तीन मई की शाम तटीय क्षेत्रों में तैनात करेगी। नौसेना के युद्धपोत से रोशनी की जाएगी।

चॉपर बरसाएंगे फूल
इतना ही नहीं सेना के चॉपर भी कोरोना कमांडोज के लिए मोर्चा संभालेंगे। चॉपरों के जरिए अस्पतालों पर फूल की पंखुड़ियां बरसाई जाएंगी। इस दौरान भारतीय वायु सेना फ्लाईपास्ट करेंगी। एयरक्राफ्ट से कुछ जगहों पर फूल के पत्तों की बारिश की जाएगी।

माउंटेन बैंड का होगा डिस्प्ले
कोरोना वॉरियर्स के जज्बे को सलाम करने के लिए आर्मी अपनी ओर से देश के लगभग हर जिले में कुछ जगहों पर कोरोना वायरस अस्पतालों में माउंटेन बैंड डिस्प्ले करेगी। पुलिस बलों के समर्थन में पुलिस मेमोरियरल पर सशस्त्र बल 3 मई को माल्यार्पण करेंगे।

कोरोना वॉरियर्स का सम्मान है मकसद
बिपिन रावत के मुताबिक सशस्त्र बलों की ओर से हम सभी कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देना चाहते हैं। कोविड-19 संकट के बीच डॉक्टर, नर्स, स्वच्छता कर्मचारियों, पुलिस, होमगार्ड, डिलीवरी बॉय और मीडियाकर्मी लगातार जान जोखिम में डाल कर सरकार का संदेश आम लोगों तक पहुंचा रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments