Breaking News

जम्मू-कश्मीर में प्रशासन का बड़ा फैसला, 19 मई तक जारी रहेगी लॉकाडउन-3 की गाइडलाइन

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस ( coronavirus ) के खतर के बीच सोमवार से लॉकडाउन-4 ( Lockdown ) लागू कर दिया गया है। लॉकडाउन के इस चौथे चरण में केंद्र सरकार ( Central Govt ) ने राज्य सरकारों को अपने प्रदेश में छूट का दायरा तय करने के निर्देश दिए हैं। हालांक विमान, मेट्रो, बस, मॉल समेत कुछ क्षेत्रों पर पाबंदी अब भी जारी ही रहेगी। लॉकडाउन-4 को 31 मई तक यानी 14 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है।

इस बीच देश के नए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) से बड़ी खबर सामने आई है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अब अपनी नई गाइडलाइन ( New Guideline ) पर काम शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि नई गाइडलाइन में नियमों में थोड़ी छूट मिल सकती है।

सोशल मीडिया ट्रेंड कर रहा स्वदेशी बनाम विदेश, मोदी और सोनिया गांधी को लेकर पोस्ट कर रहे यूजर्स

हालांकि सरकार की ओर से यह आदेश जारी किया गया है कि पूर्व में 3 मई को जो गाइडलाइन जारी की गई थी, उसे अभी 19 मई तक जारी रखा जाएगा।

देशभर में 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के केंद्र सरकारके फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर सरकार ने भी रविवार देर शाम आदेश जारी किया। इस नए आदेश के मुताबिक फिलहाल प्रदेश में 19 मई तक लॉकडाउन-3 की गाइडलाइन ही लागू रहेगी। लॉकडाउन-4 के लिए नई गाइडलाइन पर काम शुरू कर दिया गया है।

मुख्य सचिव बीवीआर सुबह्मण्यम के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में भी 31 मई तक गृह मंत्रालय के निर्देशों के तहत लॉकडाउन का पालन होगा।

जोनवार लिए जाएंगे निर्णय
सुब्रम्णयम ने कहा कि जिस तरह गृहमंत्रालयन ने निर्देश दिया है उसी के तहत जोनवार छूट देने के निर्णय लिए जाएंगे। ग्रीन, ऑरेंजे, रेड जोन में किन क्षेत्रों में छूट देनी है इसको लेकर जांच और विचार विमर्श किया जा रहा है। गाइडलाइन जल्द तैयार कर ली जाएगी।

आपको बात दें कि देशभर की तरह जम्मू-कश्मीर में भी कोरोना का कहर जारी है। यहां अब तक 1100 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 60 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। इनमें 16 मरीज जम्मू डिविजन और 46 कश्मीर डिविजन के हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments