Breaking News

Lockdown: सामूहिक नमाज पढ़ने से रोकने गई पुलिस टीम पर पथराव, तीन पुलिसकर्मी घायल

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के खिलाफ जारी लड़ाई को लेकर देश में तीन मई तक के लिए लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू है। इस दौरान लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है। सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) मेंटेन के साथ-साथ भीड़ नहीं करने की सलाह दी गई है। इसके बावजूद लोग इन नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं और पुलिसकर्मियों ( Police ) के द्वारा रोकने पर उनपर हमले किए जा रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है महाराष्ट्र ( Maharashtra ) से, जहां सामूहिक नमाज ( Namaz ) पढ़ने से रोकने गई पुलिस टीम ( Police Team ) पर पथराव किया गया।

पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर सबसे ज्यादा खराब स्थिति महाराष्ट्र में ही है। इसके बावजूद लोग यहां लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वहीं, राज्य के औरंगाबाद ( Aurangabad ) में सामूहिक नमाज में शामिल होने जा रहे लोगों को जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो उनपर हमला बोल दिया गया। पुलिस का कहना है कि संभाजी मार्ग स्थित एक मस्जिद ( Mosque ) में करीब 100 लोग नमाज पढ़ने जा रहे थे। लॉकडाउन के नियमो का हवाला देकर पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो कुछ लोग भड़क गए और उनपर हमला बोल दिया।

बताया जा रहा है कि भीड़ ने अचानक से पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। देखते ही देखते मामला काफी गरमा गया। आनन-फानन में और पुलिस टीम को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। तब तक लोग काफी उग्र हो चुके थे और ताबड़तोड़ पत्थरबाजी करने लगे। इस हमले में तीन पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी पुलिसकर्मियों को घाटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। कहा जा रहा है कि घायल होने वालों पुलिसकर्मियों में दो कॉन्स्टेबल और अधिकारी हैं।

इस मामले में अब तक 31 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सभी पर लॉकडाउन तोड़ने, पुलिस के काम में बाधा डालने, पथराव करने व अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। फिलाहल, पुलिस घटना की जांच कर रही है। वहीं, तनाव को देखते हुए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। यहां आपको बता दें कि महाराष्ट्र के अलावा पश्चिम बंगाल में भी उपद्रवियों ने पुलिस टीम पर पथराव किया था। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों पर उस समय हमला किया गया, जब वे लॉककडाउन का पालन कराने के लिए रेड जोन में गए थे। यहां आपको बता दें कि इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments