Breaking News

गुजरात में 25 फरवरी को 'हाउडी मोदी' की तर्ज पर होगा 'केम छो ट्रंप', तैयारियां जोरों पर

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ( Donald Trump ) फरवरी में भारत आएंगे। उनके लिए अहमदाबाद मके मोटेरा स्टेडियम में 25 फरवरी को 'केम छो ट्रंप' कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह कार्यक्रम ह्यूस्टन में हुए ‘हाउडी मोदी’ ( Howdy Modi ) की तर्ज पर होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रम्प का हाथ थामकर कहेंगे- केम छो। कार्यक्रम में 50 से 60 हजार लोग मौजूद रहेंगे। एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि- कार्यक्रम पर 20 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। इसमें से ज्यादा पैसा गुजरात सरकार खर्च करेगी। कार्यक्रम के लिए ट्रम्प के ओवल ऑफिस की ओर से मंजूरी मिल चुकी है।

इन्फोसिस की सुधा मूर्ती ने एयरपोर्ट पर 'कैटल क्लास' कहने वाली महिला को दिया ऐसा जवाब

स्टेडियम की सुरक्षा की समीक्षा

शुक्रवार को गुजरात सरकार के मुख्य सचिव अनिल मुकीम ने मोटेरा स्टेडियम का जायजा लिया। इसके साथ ही अहमदाबाद महानगर पालिका कमिश्नर विजय नहेरा समेत अन्य अफसरों के साथ चर्चा भी की। अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया ने स्टेडियम की सुरक्षा की समीक्षा की।

भारत-अमरीका के रिश्तों की संगीतमय प्रस्तुति

रिपोर्ट के अनुसार- ‘केम छो ट्रम्प’ में जबर्दस्त तकनीक का इस्तेमाल दिखेगा। इसमें भारत और अमरीका के आपसी संबंधों की एक संगीतमय प्रस्तुति भी होगी। कार्यक्रम का थीम अमरीका में रहने वाले भारतीयों की ओर से वहां प्रगति में दिया योगदान रखी गई है। इसमें भारतीय इतिहास, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सरदार पटेल और स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की झाकियां भी दिखाई जाएंगी।

Nirbhaya Case: तिहाड़ के डीजी बोले, अपनी अंतिम इच्छा नहीं बता रहे निर्भया के हत्यारे

दिल्ली से एक साथ आएंगे पीएम मोदी और ट्रंप

इस प्रोग्राम में अमरीका के कामयाब भारतीय मूल के बिजनेसमैन, भारत में निवेश करने वाले अमरीकी कंपनियों के प्रतिनिधियों, भारतीय कॉर्पोरेट जगत के लीडर्स, राजनीतिक, सामाजिक और शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया जाएगा। साथ ही अमरीका में रहने वाले भारतीय समुदाय की संस्थाओं को भी आमंत्रण भेजा गया है। 25 फरवरी की शाम को होने वाले कार्यक्रम में मोदी और ट्रम्प एक साथ दिल्ली से आएंगे और कार्यक्रम पूरा होने के बाद दिल्ली लौटेंगे। इसके अलावा अन्य किसी भी जगह जाने का प्रोग्राम नहीं है।

इसलिए चुना अहमदाबाद

ओवल ऑफिस ने भारत सरकार से आग्रह किया था कि सुरक्षा के कारणों से ट्रम्प दिल्ली-एनसीआर के अलावा अन्य स्थानों पर नहीं जाएंगे। दिल्ली में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। इसलिए मोदी सरकार ने कार्यक्रम के लिए अहमदाबाद को ही उपयुक्त माना।

बर्खास्त डीएसपी दविंदर सिंह देता था आतंकियों को पनाह, बनवाए हुए थे 3 घर

ट्रंप की पत्नी देखेंगी ताजमहल

परंपरा के अनुसार- विदेशी नेता ताजमहल देखने जाते हैं। लेकिन सुरक्षा कारणों से ट्रंप आगरा नहीं जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार- ट्रंप की पत्नी मेलानिया अहमदाबाद नहीं जाएंगी। वे आगरा में ताजमहल देखेंगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments