Breaking News

मौसमः उत्तर भारत में सर्दी का सितम, दिल्ली-एनसीआर ने ओढ़ी प्रदूषण की चादर

नई दिल्ली। उत्तर भारत में मौसम ने अंगड़ाई लेना शुरू कर दी है। पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में इसका साफ असर देखने को मिल रहा है। उत्तर भारत की सुबह और शाम सर्द होने लगी है। वहीं राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर एक बार फिर से बढ़ गया है।

राजधानी में एक बार फिर वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ गया है। यहां 450 से ऊपर प्रदूषण का स्तर पहुंच गया है। तापमान की बात करें तो यहां 26 डिग्री पहुंच गया है और सुबह सुबह कोहरे की जगह प्रदूषण की चादर दिख रही है।

चंद्रयान-2 को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा, हार्ड लैंडिंग के दौरान इस देश ने किया साइबर अटैक, फिर निकाल लिया...अब इसरो को

[MORE_ADVERTISE1] [MORE_ADVERTISE2]

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में लोगों को अगले तीन-चार दिनों तक प्रदूषण से फिर से संघर्ष करना होगा क्योंकि मौसम इस समय प्रदूषण के अनुकूल बन गया है।

आपको बता दें कि बीते 38 घंटों से हवा नहीं चलने की वजह से प्रदूषण एकदम बढ़ गया। क्योंकि हवा की दिशा बदल गई है और रफ्तार भी कम हो गई है। जिसकी वजह से मौसम का हाल बिगड़ गया है।

पहाड़ों में हिमपात को लेकर अलर्ट इस बीच जम्मू कश्मीर और उत्तरी हिमाचल के कुछ इलाकों में बारिश और हिमपात को लेकर अलर्ट किया गया है। वहीं उत्तराखंड में बारिश होने के आसार हैं।

इन इलाकों में बारिश बढ़ाएगी मुसीबत
नागपुर, नासिक, भोपाल समेत मध्य भारत में मौसम साफ और शुष्क रहेगा। इसके अलावा तमिलनाडु, केरला और कर्नाटक में बारिश हो सकती है।

[MORE_ADVERTISE3]

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच पीएम मोदी ने लिया सबसे बड़ा एक्शन

दक्षिण राज्यों में करना होगा इंतजार
दक्षिण भारत में बारिश दक्षिण भारत में मौसम की बात करें तो मुंबई में मौसम शुष्क रहेगा, जिससे तापमान बढ़ेगा और दोपहर का मौसम गर्म भी रह सकता है।

तेलंगाना और उत्तरी कर्नाटक में भारी को लेकर इंतजार करना होगा। उत्तर-पूर्वी मॉनसून सक्रिय हो सकता है।

पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी

पहाड़ों की बात करें तो हिमाचल प्रदेश से लेकर जम्मू-कश्मीर तक बर्फबारी का दौर जारी है। इसके चलते कई इलाकों में रास्तों पर बर्फ जाम जाने के कारण लंबा जाम भी लग गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद होने से जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments