300*250 ads

Breaking News

Share Market Today: 117 अंक टूटकर खुला सेंसेक्स, AGM के बाद 8 फीसदी उछले रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स

नई दिल्ली। वैश्विक बाजारों के खराब प्रदर्शन के बाद आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। दोनों बेंचमार्क इंडेक्स लाल निशान पर खुले। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर प्रमुख इंडेक्स यानी सेंसेक्स 117 अंकों की गिरावट के बाद 37,464 के स्तर पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 33 अंक लुढ़ककर 11,076 के स्तर पर खुला। शुरुआती कारोबार में मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स भी लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।

इन शेयरों में सबसे अधिक तेजी

मंगलवार को शुरुआती कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज, गेल इंडिया, यस बैंक, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, जी एंटरटेनमेंट, टाटा मोटर्स के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। जबकि, एनटीपीसी, भारती एयरटेल, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, वेदांता, महिंद्रा एंड महिंद्रा, पावर ग्रिड, एचडीएफसी, जेएसेडब्ल्यू एनर्जी, एचयूएल, टेक महिंद्रा और पीवीआर के शेयरों में गिरावट का कारोबार देखने को मिल रहा है।

सभी सेक्टर्स में गिरावट

सेक्ट्रोरल फ्रंट पर देखें तो आज एनर्जी सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर्स लाल निशान पर कारोबार करते नजर आ रहे हैं। एनर्जी सेक्टर में 2 फीसदी की बढ़त दर्ज की जा रही है। सबसे अधिक गिरावट वाले सेक्टर्स में आज इन्फ्रा, एफएमसीजी, मेटल, फार्मा, बैंक, ऑटो और आईटी सेक्टर्स शामिल हैं।


रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 8 फीसदी की तेजी

पिछले दिन 42वें एजीएम में कई बड़ी घोषणाओं के बाद आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 8 फीसदी से अधिक की तेजी देखने को मिल रही है। सुबह 9:30 बजे बीएसई पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स 1,258.10 रुपये प्रति शेयर के भाव पर ट्रेड कर हरे हैं। शुक्रवार को आरआईएल के शेयर्स गिरावट के साथ 1,162.10 के स्तर पर बंद हुआ था।

36 पैसे लुढ़ककर खुला रुपया

मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया गिरावट के साथ कारोबार शुरू किया। रुपया आज 36 पैसे प्रति डॉलर की गिरावट के साथ 71.14 के स्तर पर खुला। इसके पहले कारेाबारी दिन यानी शुक्रवार को यह 70.78 के स्तर पर बंद हुआ था।

एशियाई बाजारों में गिरावट

अमरीका और चीन के बीच ट्रेड वॉर की अनिश्चितत्ता के बीच आज एशियाई बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई। एसजीएक्स निफ्टी 34 अंक की हल्की बढ़त के साथ 11,124 के स्तर पर आज का कारोबार शुरू किया। वहीं जापान का निक्केई, चीन का हैंग सेंग, कोरिया का कोस्पी और शंघाई कंपोजिट आज शुरुआती कारोबार में लाल निशान पर दिखाई दिये। सुबह 9:30 बजे निक्केई 263 अंक गिरकर 20,421 के स्तर पर, हैंग सेंग 461 अंक गिरकर 25,362 के स्तर पर, कोस्पी 14 अंक गिरकर 1,928 के स्तर पर और शघाई कंपोजिट 21 अंक गिरकर 2,794 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments