300*250 ads

Breaking News

चोटिल होकर एशेज सीरीज से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप नहीं जीतने के दाग को धोते हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( Cricket World Cup 2019 ) के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। विश्व कप के बाद इंग्लैड के लिए कोई सीरीज अगर सबसे ज्यादा मायने रखती है तो वो है एशेज ( Ashes )। 1 अगस्त से वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड को अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलनी है। लेकिन विश्व कप से शुरू हुआ इंग्लैंड के खिलाड़ियों का चोटिल होने का सिलसिला अब भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। विश्व कप में इंग्लैड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ( jofra archer ) चोटिल होकर एशेज से बाहर हो गए हैं।

चोट के कारण एशेज में नहीं खेल पाएंगे जोफ्रा आर्चर

विश्व कप से पहले जोफ्रा ऑर्चर से इंग्लैंड को ज्रोफा आर्चर से बहुत उम्मीदें थी। जोफ्रा आर्चर ने टूर्नामेंट में 20 विकेट लेकर इंग्लैंड के विश्व कप फतह में अहम भूमिका निभाई। अपनी घातक गेंदबाजी से जरूरत के वक्त विकेट दिलाने की क्षमता रखने वाले जोफ्रा आर्चर से इंग्लैंड को एसेज में भी अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद थी। लेकिन विश्व कप के दौरान जोफ्रा आर्चर को लगी चोट उबर आई है। जोफ्रा आर्चर एक साइड स्ट्रेन के कारण एशेज सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

विश्व कप के लीग मैच के दौरान आर्चर को लगी थी चोट

लॉर्ड्स में खेले गए विश्व कप के लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया था। इस हार से ज्यादा जोफ्रा आर्चर का चोटिल होना इंग्लैंड के लिए बुरी खबर थी। टीम के फिजियो ने आर्चर को इंजेक्शन देकर उनके दर्द को कम दिया। जिससे वो विश्व कप के सभी मैचों में खेलते रहे। अगर विश्व कप के दौरान आर्चर बाहर हो जाते तो इंग्लैंड का विश्व कप जीतने का सपना टूट सकता था।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments