Breaking News

10 साल बाद पाकिस्तान में हो सकता है टेस्ट मैच, श्रीलंका टीम खेलने को तैयार

नई दिल्ली। लंबे अरसे के बाद पाकिस्तान की धरती पर कोई टेस्ट मैच होने की उम्मीद नजर आई है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी खबरें चल रही हैं कि श्रीलंका क्रिकेट टीम पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हो गई है। माना जा रहा है कि श्रीलंकाई टीम लाहौर या कराची में पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेल सकती है। इसके लिए अभी सुरक्षा से जुड़ी प्रक्रिया चल रही है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से हुई बैन, ICC ने की ये बड़ी कार्रवाई

सुरक्षा संबंधी जांच पूरी होने के बाद होगा फैसला

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने श्रीलंका के अधिकारियों से अपनी सुरक्षा टीम को पाकिस्तान आने का आग्रह किया है, ताकि सुरक्षा संबंधी समस्या को दूर किया जा सके और दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का एक मैच पाकिस्तान में खेला जा सके।

 

Sri Lanka vs Pakistan

सितंबर-अक्टूबर में होगी पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स में चल रही खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सितंबर-अक्टूबर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज होनी, जिसके मैच अभी तक यूएई में खेले जाने थे, लेकिन अब ये कहा जा रहा है कि उसी सीरीज का एक मैच लाहौर या कराची में हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसीबी अधिकारी कोशिश कर रहे हैं कि दोनों टेस्ट मैच पाकिस्तान में ही हों, लेकिन श्रीलंका के अधिकारियों ने इस पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है।

सचिन तेंदुलकर को ICC का बड़ा सम्मान, 6 साल के बाद हॉल ऑफ फेम में किया गया शामिल

Sri Lanka Team

2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुआ था आतंकी हमला

आपको बता दें कि पाकिस्तान में साल 2009 के बाद से टेस्ट मैच नहीं हुआ है। 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद से सुरक्षा कारणों की वजह से कोई टीम पाकिस्तान में जाकर नहीं खेली है। केवल जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज की टीमों ने बीते सालों में यहां कुछ वनडे मैच खेले हैं। अन्य किसी भी देश की टीम यहां सुरक्षा कारणों से नहीं आई है। श्रीलंकाई टीम पर हमला उस वक्त हुआ था, जब खिलाड़ी स्टेडियम जा रहे थे। इस हमले के तुरंत बाद हेलीकॉप्टर मैदान पर लैंड कराया गया और खिलाड़ियों को वापस भेजा गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments