Breaking News

मनी लॉन्ड्रिंग: आज फिर पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे प्रफुल्‍ल पटेल

नई दिल्ली। यूपीए सरकार में पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल एयरलाइन सीट शेयरिंग घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए मंगलवार को फिर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर पहुंचे। बता दें कि सोमवार को उनसे ईडी के अधिकारियों ने आठ घंटे तक पूछताछ की थी। जानकारी के मुताबिक पूर्व उड्डयन मंत्री प्रफुल्‍ल पटेल से ईडी के अधिकारियों ने एयर इंडिया को घाटे में पहुंचाने, निजी एयरलाइन्‍स को लाभ का रूट आवंटित करने और सीट शेयरिंग घोटाले को लेकर सवाल पूछे।

 

सीट शेयरिंग घोटाले को लेकर जारी है पूछताछ

प्रफुल्ल पटेल से एयर इंडिया में हुए कथित करोड़ों रुपए के घोटाले के मामले में पूछताछ हो रही है। इस मामले में गिरफ्तार किए गए लॉबिस्ट दीपक तलवार ने जांच एजेंसी को कई सुबूत दिए थे। तलवार से मिले सबूतों के आधार पर पूछताछ के लिए ईडी ने प्रफुल्‍ल पटेल को बुलाया था।

सावधान! जानलेवा हो सकता है दिल्‍ली का तापमान, अस्‍पतालों में बढ़ने लगी हैं मरीजों की संख्‍या

प्रफुल्ल पटेल अपने वकील के साथ सोमवार सुबह करीब 11 बजे ईडी दफ्तर पहुंचे थे। उनसे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूरे दिन पूछताछ चलती रही और उनका बयान दर्ज किया गया।

कठुआ गैंगरेप-मर्डर केसः जानिए देश को झकझोरने वाले इस कांड में कब-क्या हुआ?

तलवार ने निभाई थी अहम भूमिका

बता दें कि हाल ही में ईडी ने दीपक तलवार के खिलाफ चार्जशीट पेश की थी। ईडी ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि दीपक तलवार और प्रफुल्ल पटेल के बीच काफी करीब का रिश्‍ता रहा है।

तलवार ने प्रफुल्ल के जरिये ही एयर इंडिया के मुनाफे वाले रूट को प्राइवेट एयरलाइंस को दिलवाने में मदद की थी जिससे एयर इंडिया को काफी घाटा हुआ।

PM नरेंद्र मोदी ने गिरीश कर्नाड के निधन पर जताया दुख, कहा- 'उनके कामों को हमेशा याद किया जाएगा'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments