Breaking News

Nalini Jaywant Death anniversary : अभिनेत्री के मृत्यु के बाद तीन दिन तक पड़ी थी लाश

नलिनी जयवंत ने कई हिट फिल्मों में काम किया। उन्हें 1941 में आई फिल्म 'बहन' से लोकप्रियता मिली थी। उनके तरह एक्टिंग आज भी कोई नहीं कर पाता है। उनकी लोकप्रियता भारत में काफी ज्यादा थी। आज भी भारत में कई लोग उनके दिवाने है। नलिनी ने फिल्मों में बतौर चाइल्ड एक्टर से डेब्यू किया था । लेकिन फिल्मों में उन्होंने मुख्य किरदार की भूमिका तक निभाई थी। एक समय था जब वह बॉलीवुड पर राज करती थी। हालांकि इस अभिनेत्री का आखिरी समय ऐसा गुजरा इनके परिवार वालों ने भी इनका साथ छोड़ दिया था। और ना ही इनका साथ दोस्तो ने दिया ।

ये दिसंबर 2010 की बात है, हालांकि इस अभिनेत्री का आखिरी समय ऐसा गुजरा इनके परिवार वालों ने भी इनका साथ छोड़ दिया था। और ना ही इनका साथ दोस्तो ने दिया । जब यह बात चर्चा में आई कि नलिनी की मौत रहस्यमयी तरीके से हुई थी। बताया जाता है कि 4 से 5 दिनों के बाद एक अनजान शख्स आया और नलिनी के पार्थिव शरीर को एंम्बुलेंस में रखकर ले गया, हैरान होने की बात तों यह है की पुलिस में इस मामले को लेकर कोई शिकायत नहीं की गई थी। नलिनी ने दो शादियां की थीं। पहली शादी40 के दशक के डायरेक्टर वीरेंद्र देसाई से की थी और दूसरी शाद अभिनेता प्रभू दयाल से की थी। नलिनी ने कई मशहूर फिल्म जैसे की नास्तिक, बंदिश, काला पानी, किशोरी, मिस्टर एक्स जैसी फिल्मों में काम किया था।

आपको बता दे की नलिनी का जन्म 1926 मे मुम्बई मे हुआ था। नलिनी के पिता और अभिनेत्री शोभना समर्थ (नूतन और तनुजा की माँ) की माँ रतन बाई आपस मे भाई बहन थे, इस नाते नलिनी, शोभना समर्थ की ममेरी बहन थीं। 1983 से नलिनी अकेले ही जीवन जी रही थीं। अभिनेत्री नलिनी जयवंत (84 वर्ष) का मंगलवार, 21 दिसम्बर 2010 को मुंबई में निधन हो गया। तीन दिन तक उनकी मौत की खबर किसी को नहीं लगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments