Breaking News

शाहरुख खान को जिस DDLJ ने बनाया सुपरस्टार, उसी को चार बार कर चुके थे रिजेक्ट

नई दिल्ली: फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ शाहरुख खान की सबसे सफलतम फिल्मों में से एक है। लोगों की ऑलटाइम फेवरेट इस फिल्म ने शाहरुख खान को सुपरस्टार और रोमांस का किंग बना दिया। लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म को शाहरुख खान नहीं करना चाहते थे और वो इस फिल्म को चार बार मना कर चुके थे। आइये जानते हैं इसके पीछे की वजह।

किरदार से जुड़ी कई बातें की थीं

दरअसल शाहरुख ने फिल्म डीडीएलजे पर 20 साल बाद बनी एक डॉक्यूमेंट्री में इस बात का खुलासा किया था। इस दौरान उन्होंने शाहरुख खान ने अपने किरदार से जुड़ी कई बातें की थीं। उन्होंने बताया था कि एक रोमांटिक किरदार अदा करने के लिए उनकी उम्र कुछ ज्यादा थी।

नेगेटिव रोल पसंद किये जा रहे थे

शाहरुख खान ने बताया था कि मुझे लगता था कि मैं एक रोमांटिक किरदार अदा करने के लिए काफी बड़ा हूं। डीडीएलजे इस वजह से भी ठुकरा दी थी, क्योंकि वह ‘डर’ और ‘बाजीगर’ जैसी फिल्मों में अपने नेगेटिव रोल के लिए खूब पसंद किये जा रहे थे। लेकिन यश चोपड़ा ने एसआरके से बात की और उन्हें कहा था कि अगर आपको बड़े पर्दे पर अपनी जगह बनानी है तो आपको रोमांटिक रोल करने ही पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: जब इस हरकत के लिए शाहरुख खान को थप्पड़ मारना चाहती थीं जया बच्चन

शाहरुख खान ने बताया था कि उन्हें ‘राज’ का रोल काफी गर्लिश लगता था। उन्होंने फिल्म को केवल यश चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा से मिले प्यार के लिए ही साइन की थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments