Breaking News

बॉलीवुड में पहली बार बिकनी पहन कर शर्मिला टैगोर ने तोड़ दिया था रिकॉर्ड

आज शर्मिला टैगोर का 74 वां जन्मदिन है। शर्मिला टैगोर अपने वक्त की बेमिसाल एक्ट्रेस में शामिल हैं। एक्टिंग के साथ-साथ शर्मिला अपनी बोल्डनेस के लिए भी काफी फेमस हुईं थी, या यूं कहे कि चर्चा का विषय बन गईं थी, आपको बताते हैं क्यो।

दरअसल अपने दौर में शर्मिला टैगोर ने एन इवनिंग इन पेरिस नाम की एक फिल्म की थी। फिल्म में बिकनी सीन देकर उन्होंने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। इतना ही नहीं उनके इस कदम से संसद तक में बवाल मच गया था।

यह भी पढ़ेंः धर्मेंद्र की पहली कमाई सुनकर चौंक जाएंगे आप, आज मुम्बई में है 500 करोड़ से ज्यादा की प्रापर्टी


1968 में शर्मिला का एक और बिकनी शूट सामने आया जो उन्होंने ग्लोसी फिल्म फेयर मैगजीन के लिए करवाया था। खबरों की माने तो जब शर्मिला फोटोशूट के लिए स्टूडियो पहुंचीं तो फोटोग्राफर धीरेन चावड़ा ने उनसे पूछा कि आप शूट पर क्या पहनने वाली हैं। तब शर्मिला अपने पर्स से टू-पीस फ्लोरल स्विमसूट निकाला और कहा कि इसमें फोटोशूट करवाऊंगी। कुछ ही दिनों में यह कवर वायरल हो गया।

इस फोटोशूट को करवाने के बाद शर्मिला को 5 फिल्में मिली। पांचों फिल्में लोगों को खूब पसंद आई। फोटोशूट के काफी साल बाद जब शर्मिला से इससे जुड़ा सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था, "हे भगवान! हमारा समाज उस वक्त बहुत रूढ़िवादी था! मुझे कोई आइडिया नहीं कि मैंने ऐसा क्यों किया? कुछ ने मुझे ताने सुनाए तो बाकियों ने जबरदस्त लाइमलाइट बटोरने का आरोप लगाया। मुझे इससे नफरत है। उस वक्त मैं जवान थी और कुछ नया और एक्साइटिंग करना चाहती थी।"


बता दें कि साल 1969 को शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान ने शादी की। चार साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया । जहां शर्मिला बंगाली परिवार से थी वहीं मंसूर मुस्लिम परिवार से। वहीं शर्मिला एक बोल्ड अदाकारा भी थी। जिसके चलते शर्मिला टैगौर ने अपना धर्म बदल लिया और शादी की। उन्होंने अपना नाम बदलकर आयशा सुल्ताना कर लिया था।

यह भी पढ़ेंः एक्टिंग के साथ रितेश देशमुख करेंगे अब ये भी काम, अपने फैंस से कर डाली ये Request

बता दें कि शर्मिला के पति को उनके प्रोफेशन से कभी दिक्कत नहीं थी, वो हमेशा ही उनका सपोर्ट करते रहे। दरअसल उनको पता था कि शर्मिला के प्रोफेशन के मायने थे। उनकी फील्ड में यह सब जरूरी भी था। ये उनकी फील्ड की डिमांड है। फिल्म इंडस्ट्री में ग्लैमर चलता है। यह सब जानते हुए उन्होंने शर्मिला को हमेशा सपोर्ट किया। जिस वजह से शादी के बाद भी वह कई फिल्मों में नजर आईं। बता दें कि सैफ अली खान, सोहा अली खान शर्मिला टैगोर और मंसूर अली के बच्चे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments