Breaking News

जब राजेश खन्ना की दोस्त 'मोटी' से शादी करना चाहते थे फिरोज खान, लेकिन किस्मत ने बना दिया समधन

नई दिल्ली: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दमदार एक्टर फिरोज खान (Feroz Khan) को कौन नहीं जानता। अपने जमाने के फैशन आइकन रहे फिरोज खान, एक अच्छे एक्टर होने के साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे। फिरोज खान ने राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की दोस्त मुमताज (Mumtaz) (जिसे वो मोटी कहते थे) के साथ कई फिल्मों में काम किया था। इन दोनों जोड़ी जितनी पर्दे पर अच्छी लगती थी, उतना ही ये दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। फिरोज और मुमताज की प्यार की कहानी किसी वजह से अधूरी रह गई, लेकिन किस्मत ने इस जोड़ी को एक बेहद ही संजीदा रिश्ते में जरूर बांध दिया। आइये जानते हैं इस बारे में।o

दोनों की जोड़ी को लोगों ने खूब पंसद किया

अफगानिस्तान से विस्थापित होकर आए एक पठान परिवार में जन्में फिरोज खान बहुत साफ बोलने वाले माने जाते थे। बॉलीवुड को फैशन का नया अंदाज फिरोज ने ही दिया था। उन्होंने कई शानदार फिल्में दी और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई। वहीं, उस समय एक्ट्रेस मुमताज भी उन दिनों बेहद फेमस और टॉप की हिरोइन थीं। फिरोज खान के साथ उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और इनकी जोड़ी को लोगों ने खूब पंसद किया।

feroz-khan-and-mumtaz.jpg

असल जिंदगी में दोनों को प्यार हो गया

फिल्मों में काम करते-करते फिरोज खान और मुमताज असल जिंदगी में भी एक-दूसरे के करीब आ गए थे, लेकिन किन्हीं कारणों से इनकी बात शादी तक नहीं पहुंच सकी। जब दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे जिसके चर्चे भी खूब थे।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस रनबीर कपूर को लगती है सबसे ज्यादा सेक्सी!

fardeen_khan.jpg

रिश्ता समधी और समधन का बन गया

फिरोज से शादी नहीं होने पर मुमताज ने मयूर माधवानी से शादी कर ली थी। वहीं, फिरोज ने 5 साल तक डेट करने के बाद उन्होंने एक सुंदरी नाम की महिला से 1965 में शादी की थी। इस तरह फिरोज और मुमताज पति-पत्नी नहीं बन पाए। लेकिन हां किस्मत ने दोनों को एक खूबसूरत से रिश्ते में जरूर बांध दिया। ये रिश्ता समधी और समधन का बन गया था। फिरोज खान के बेटे फरदीन ने मुमताज की बेटी नताशा ने भी एक दूसरे के प्यार में थे और बाद में इन्होंने शादी कर ली थी। इस लिहाज से मुमताज फरदीन की सास बन गई हैं।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत का वो KISS, जिसके बारे में इमैजिन भी नहीं करना चाहेंगे आप



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments