Breaking News

रणवीर सिंह की फिल्म '83' दिल्ली में हुई टैक्स फ्री

बॉलिवुड ऐक्टर रणवीर सिंरह की आगामी फिल्म '83' के रिलीज का दर्शकों को बहुत ही लंबे समय से इंतजार रहा है। फिल्म का पहला लुक आते ही लोगों में काफी उत्साह बढ़ गया था। इस फिल्म का ट्रेलर जैसे ही सामने आया लोगों ने रणवीर और अन्य कलाकारों की जमकर तारीफ की। अब फाइनली यह फिल्म 24 दिसंबर 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। यह फिल्म 1983 में भारतीय टीम के पहले क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने की कहानी पर आधारित है।

फिल्म के रिलीज होने से पहले ही लोगो का बहुत प्यार मिल रहा है। अब इस फिल्म के महत्व को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा इसे टैक्स फ्री कर दिया गया है। दिल्ली सरका ने 21 दिसंबर यह घोषणा की है। यानी इस फिल्म पर दिल्ली सरकार कोई मनोरंजन टैक्स नहीं लेगी जिससे इस फिल्म की टिकटें अन्य फिल्मों की मुकाबले काफी सस्ती होंगी। अक्सर सरकारें सामाजिक महत्व और देशभक्ति की फिल्मों के लिए ऐसे निर्णय लेती रहती हैं।

आपको बता दें कि यह फिल्म पिछले साल ही रिलीज होने वाली थी मगर कोरोना वायरस के चलते इसे लगभग डेढ़ साल के बाद रिलीज किया जा रहा है। रणवीर सिंह जहां इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ दीपिका पादुकोण फिल्म में उनकी पत्नी रोमी का किरदार निभा रही हैं। इसके अलावा फिल्म में बमन इरानी, हार्डी संधू, पंकज त्रिपाठी, ऐमी विर्क, साकिब सलीम और ताहिर राज भसीन जैसे कलाकर मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं।

यह भी पढ़ें - जानिए किस वजह से दीपिका पादुकोण और युवराज सिंह का हुआ था ब्रेकअप

kapil_dev_and_ranveer_singh.jpg

यह फिल्म 1983 में भारत की ऐतिहासिक क्रिकेट विश्व कप जीत के इर्द-गिर्द घूमती है, जब भारत ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल में वेस्टइंडीज को 43 रनों से हराकर अपना पहला क्रिकेट विश्व कप खिताब जीता था। टूर्नामेंट में भारत की जीत को अब 38 साल हो चुके हैं।

रणवीर सिंह ने कपिल देव जैसे गेंदबाजी-बल्लेबाजी के एक्शन को कॉपी करने के लिए जमकर मेहनत की है। यह फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें - सालभर भी नहीं टिकी इन बॉलीवुड सितारों की शादियां, इतने करीब आकर क्यों टुटी ये जोड़िया



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments