Breaking News

विज्ञापनों से करोड़ों की कमाई करते हैं बॉलीवुड स्टार्स, देखें कौन हैं सबसे महंगा कलाकार

बॉलीवुड में ऐसे स्टार्स हैं, जिन्होने अपनी अदाकारी से दुनियाभर के फैन्स के दिलों पर राज किया हैं। ये स्टार्स फिल्मों में काम करने के लिए करोड़ों की फीस लेते हैं हालाँकि रोचक बात ये हैं कि इसके आलावा ये कलाकार विज्ञापनों से भी खूब कमाई करते हैं। आज इस लेख में हम बॉलीवुड के ऐसे कलाकरों के बारे में जानेगे, को एड से सबसे अधिक कमाई करते हैं।

अमिताभ बच्चन

amitabh-bachchan

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय स्टार हैं, ऐसे में विज्ञापनों से कमाई के मामलें में भी वह सबसे आगे रहते हैं। ये दिग्गज अभिनेता एक विज्ञापन के लिए 3 से 8 करोड़ की मोटी फ़ीस लेते हैं।

आमिर खान

amir

बॉलीवुड में हिट फिल्मों की गारंटी कहे जाने वाले आमिर खान प्रति विज्ञापन लगभग 2 से 7 करोड़ रूपए चार्ज करते हैं। वर्तमान में वह कोका-कोला, विवो और विदान्तु जैसे विज्ञापनों में दिखाई देते हैं।

ऐश्वर्या राय

aishwarya-rai-bachchan

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय भी विज्ञापनों से करोड़ों की कमाई करती हैं। लोरियल, कल्याण ज्वैलर्स, कोका कोला और लक्स जैसी बड़ी कम्पनी के विज्ञापन करने वाली ऐश्वर्या प्रति एड लगभग 2 से 6 करोड़ की फ़ीस लेती हैं।

शाहरुख़ खान

shah_rukh_khan

किंग खान शाहरुख खान वर्तमान में बॉलीवुड के सबसे अमीर और महंगे सेलिब्रेटी हैं। ये अभिनेता फिल्मों के आलावा विज्ञापनों से भी करोड़ों की कमाई करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शाहरुख़ एक एड के लिए 4 से 10 करोड़ रूपए चार्ज करते हैं।

सलमान खान

salman-khan

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के बिना ये सूची अधूरी हैं। बजरंगी भाईजान एक विज्ञापन के लिए लगभग 4 से 10 करोड़ की मोटी रकम वसूलते हैं।

करीना कपूर

kareena-kapoor

करीना कपूर वर्तमान में बॉलीवुड की सबसे सफल एक्ट्रेस हैं. ऐसे में उनका नाम इस सूची में होना कोई हैरानी वाली बात नहीं हैं। बेबो एक विज्ञापन के लिए करीब 3 से 4 करोड़ की मोटी फीस लेती हैं।

यह भी देखें- शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी को मुंबई Mumbai crime branch ने किया तलब, जानिए पूरा मामला

अक्षय कुमार

akshay-kumar

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार पिछले कुछ सालों से नंबर 1 अभिनेता बने हुए हैं. कमाई के मामलें में कोई भी इनसे आगे नहीं हैं। फिल्मों के आलावा अक्षय विज्ञापनों से भी करोड़ों की कमाई करते हैं। दिग्गज अभिनेता एक एड के लिए करीब 5 से 10 करोड़ की फ़ीस लेते हैं।

यह भी देखें-जब पेट्रोल पंप पर सनी देओल की हो गई लड़ाई, चार लोगों से अकेले भिड़ गए थे सनी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments