Breaking News

तो अमीशा की जगह 'कहो ना प्यार में' नजर आती कपूर खानदान की ये बेटी, बीच में छोड़नी पड़ी थी फिल्म

नई दिल्ली: 'कहो ना प्यार है' साल 2000 की ब्लॉकबस्टर सुपरहीट फिल्म थी। ये फिल्म ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की डेब्यू फिल्म (Hrithik Roshan and Ameesha Patel's debut film) थी। इस फिल्म में ऋतिक (Hrithik Roshan) ने डबल रोल निभाया था। इस फिल्म को ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने निर्देशित किया था। आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ी एक बात बता रहे हैं।

दरअसल अपनी पहली ही सुपरहीट फिल्म से नाम कमाने वाली अमीषा पटेल से पहले इस फिल्म के लिए करीना कपूर को कास्ट किया गया था। करीना ने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी । लेकिन फिर उन्होंने बीच में ही इस फिल्म को छोड़ दिया था । जिसका कारण था करीना कपूर की मां बबीता कपूर का राकेश रोशन से कोई मतभेद। जिसके कारण करीना को फिल्म छोड़नी पड़ी। जिसके बाद करीना कपूर को 'रिफ्यूजी' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिषेक बच्चन नजर आए थे। ये फिल्म कुछ खास नहीं चली थी।

वहीं, ऋतिक के पहले शाहरुख खान को ऑफर की गई थी। लेकिन शाहरुख ने ये कहकर फिल्म करने से मना कर दिया था कि ये रोल सूट नहीं करेगा। इस फिल्म के लिए कोई छोटा लड़का होना चाहिए। तब शाहरुख ने ही राकेश रोशन को सुझाव दिया कि वो ऋतिक को इस फिल्म से लॉन्च करें। राकेश रोशन ने शाहरुख की बात मानी और अपने बेटे ऋतिक को लॉंच किया और रातों रात बना दिया स्टार।

बता दें कि उस समय इस फिल्म को 102 अवॉर्ड मिले थे । इसी के साथ इस फिल्म का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है । शाहरुख खान और सलमान खान को अपने पूरे बॉलीवुड करियर में इतने अवॉर्ड्स नहीं मिले। जितने ऋतिक की इस फिल्म को मिले थे। 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments